×

दिल्ली में बदल गया फ्री बिजली बिल का नियम, आवेदन करने वालों को ही मिलेगी सब्सिडी

दिल्ली में बदल गया फ्री बिजली बिल का नियम, आवेदन करने वालों को ही मिलेगी सब्सिडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे। आज से ही इसके लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे।

 

 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते। ऐसे में अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे।

 

 

दिल्ली में बदल गया फ्री बिजली बिल का नियम, आवेदन करने वालों को ही मिलेगी सब्सिडी

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी। हमने इसे ठीक किया। अब बिजली 24 घंटे मिल रही है। दिल्ली में बिजली फ्री में मिल रही है। भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया, उससे लोगों को सुविधा दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरो आते हैं। 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं। हम उन्ही को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा। यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू रहेगी।

बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा। बिजली के बिल केंद्र में फॉर्म जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि हम एक नंबर (7011311111) जारी कर रहे हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल पर मैसेज आएगा।

 इसमें एक लिंक मिलेगा। जिससे व्हाट्सप्प पर फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हैं उन्हें मैसेज भी भेजे जाएंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 31 अक्टूबर को जितने लोग फॉर्म भर देंगे. उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। अगले महीने में फॉर्म भरने पर पिछले महीने का बिल जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि इसे लेकर उनकी सरकार घर घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी।

Share this story