अतिक्रमण अभियान के प्रदर्शन से शाहीन बाग व कालिंदी कुंज समेत कई इलाकों में लगा जाम
द

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ प्रदर्शन की वजह से राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग और आसपास के इलाकों में सोमवार को जाम लग गया।
अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अफसरों समेत बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने के लिए शाहीन बाग में बुलडोज़र पहुंचा जिसके बाद महिलाओं समेत अन्य लोगों ने वहां विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस वजह से शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, जैतपुर, सरिता विहार और मथुरा रोड समेत अन्य स्थानों पर यातायात जाम हो गया।

 

 

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने गए बुलडोजर, प्रदर्शन के बाद बिना कोई कार्रवाई किए लौटे



यातायात पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद की ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो और कई स्थानों पर यातायात का मार्ग बदला गया। यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ सबसे पहले भारी वाहनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया और उन्हें वैकल्पिक मार्ग का सुझाव दिया गया। हमारे कर्मी उन स्थानों पर तैनात थे जहां जाम की सूचना थी ताकि यात्रियों को कई परेशानी न हो।”

 



उन्होंने कहा कि शाहीन बाग जाने वाली सभी गाड़ियों का मार्ग बदल कर उन्हें कालिंदी कुंज होते हुए जीबी बिड़ला मार्ग पर भेजा गया और फिर उन्हें क्राउन प्लाज़ा की ओर भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन के जारी रहने के बावजूद गाड़ियों की आवाजाही के लिए एक तरफ की सड़क को खोले रखा गया था जबकि अन्य वैकल्पिक मार्ग मथुरा रोड होते हुए था।



अधिकारी ने कहा, “ हालात अब काबू में हैं और गाड़ियों की सामान्य आवाजाही हो रही है।” एक अधिकारी ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के बाद एसडीएमसी के अधिकारी बुलडोज़र के साथ लौट गए थे और उन्होंने तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया।

Share this story