×

Varanasi Crime News: कौशांबी ज़िले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सलाखों के पीछे पहुंचा दरिंदा, 5 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म

gv

Varanasi Crime News: कौशांबी ज़िले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सलाखों के पीछे पहुंचा दरिंदा, 5 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म

कौशांबी जिले के एक गांव में एक पांच वर्षीय मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कौशांबी ज़िले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। खबर है कि यहां एक 5 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ उसके ही पड़ोस में रहने वाले युवक ने डिजिटल रेप की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित बच्ची की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं फरार होने की फ़िराक में रहे आरोपी युवक को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। ये मामला मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। 

गांव से दूर सरकारी स्कूल के पीछे ले गया बच्ची

बताया जा रहा है कि 5 वर्षीय मासूम बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। तभी पड़ोस के ही रहने वाले मोनू सिंह की नीयत मासूम बच्ची पर बिगड़ गई और उसके बाद बच्ची को उठाकर गांव से लगभग 9 किलोमीटर दूर स्थित प्राथमिक विद्यालय के पीछे ले गया। उसके बाद आरोपी बच्ची के साथ जबर्दस्ती करने लगा। आरोप है कि मोनू ने मासूम ने बच्ची के प्राइवेट पार्ट के साथ घिनोना कृत्य किया तो बच्ची चीख़ने-चिल्लाने लगी। तभी खेतो में काम कर रहे लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े तो आरोपी युवक जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा

ये सब देखकर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी परिजनों के साथ पइंसा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की तफ्तीश की और पीड़िता मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश में जुट गई। तभी मुखबिर ने बताया कि रेप का आरोपी युवक जगन्नाथपुर गांव के पास फरार होने की फिराक में वाहन का इंतज़ार कर रहा है। ये सूचना मिलते ही पइंसा पुलिस जगन्नाथपुर गांव पहुंची और आरोपी की घेराबंदी करते हुए गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में किया मामला दर्ज

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार शाम आरोपी बच्ची को गांव में सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। उन्‍होंने बताया कि परिजनों की शिकायत पर शुक्रवार को आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्‍ची को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share this story