×

ग्रामीणों ने प्रेमिका की लंबाई को लेकर उड़ाया मजाक तो सनकी प्रेमी ने प्रेमिका की कर दी...

ग्रामीणों ने प्रेमिका की लंबाई को लेकर उड़ाया मजाक तो सनकी प्रेमी ने प्रेमिका की कर दी...
ग्रामीणों ने प्रेमिका की लंबाई को लेकर उड़ाया मजाक तो सनकी प्रेमी ने प्रेमिका की कर दी...

झारखंड में अजीबो-गरीब कारणों से हत्या की खबर सुर्खियों में रहती है. एक बार फिर राज्य के खूंटी जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना में एक प्रेमी ने सिर्फ इसलिए अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी, क्योंकि उसकी हाइट कम थी. गांव वाले और जान पहचान के लोग इसके लिए ताने देते थे और लड़की प्रेमी पर लगातार शादी की दबाव बना रही थी. इसके बाद प्रेमी अजीत ने अपनी प्रेमिका की हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर कर दी.

खूंटी थाना में प्रेस वार्ता कर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मामला 5 अक्टूबर 2021 का है. खूंटी थाना के नेयलडीह जंगल में 20 वर्षीय युवती का शव बरामद किया गया था. शव मिलने के बाद 6 अक्टूबर को खूंटी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई. मामला दर्ज होने के बाद अनुसंधान के क्रम में युवती की पहचान तुपुदाना थाना क्षेत्र के दुन्दु दरहाटोली निवासी स्वर्गीय मांगू तिरकी की पुत्री अंजलि तिर्की के रूप में की गई.

जानकारी के मुताबिक अजीत ने अपनी प्रेमिका को जंगल में बुलाया. यहां वह काफी देर तक रहे. अजीत ने प्रेमिका के बैग में रखे सारे कपड़े निकाले और उन्हें जला दिया. प्रेमिका के पूछे जाने पर अजीत ने कहा कि वह नए कपड़े खरीद देगा. उसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी और जंगल से अजीत फरार हो गया. अंजलि के प्रेमी अजीत गाड़ी को उसके गांव दुन्दू दरहाटोली से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार हत्यारोपी अजीत गाड़ी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी, मृतका का मोबाइल और आरोपी का मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया.

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

डीएसपी ने बताया कि अजीत ने अपनी प्रेमिका को इसलिए मार दिया क्योंकि अंजली शादी के लिए प्रेमी पर दबाव बना रही थी. जबकि गांव वाले प्रेमी अजीत को प्रेमिका के छोटे कद को लेकर लगातार ताना मार रहे थे कि ढेबकी (नाटी या छोटे कद) से शादी करोगे. इस बात को लेकर प्रेमी अजीत कई दिनों से असमंजस में था कि क्या करे. एक दिन अजीत ने अपनी प्रेमिका को खूंटी के जंगल बुलाया जहां दोनों काफी देर तक साथ रहे. उसके बाद अजीत ने प्रेमिका के बैग में रखे सारे कपड़े को बाहर निकाला और जला दिया. प्रेमिका के पूछे जाने पर अजीत ने कहा कि वह नए कपड़े खरीद देगा. उसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी और जंगल से अजीत फरार हो गया.

थाना में शिकायत आने के बाद खूंटी पुलिस ने टीम बनाकर छापामारी अभियान चलाया और मृत युवती अंजलि के प्रेमी अजीत गाड़ी को उसके गांव दुन्दू दरहाटोली से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार हत्यारोपी अजीत गाड़ी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी, मृतका का मोबाइल और आरोपी का मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया. छापामारी अभियान में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो, विश्वजीत ठाकुर और खूंटी थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे.

Share this story