पानी में डुबोकर हत्या करने वाला 'गदर गैंग' का सरगना गिरफ्तार,
नवीन जाट
गिरफ्तार आरोपी नवीन जाट ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अब तक 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है और "ग़दर" नाम से अपना गैंग चलाता है. गैंग मे करीब 200 से ज़्यादा अपराधी हैं शामिल

यूपी हरियाणा के इलाकों में कई हत्याओं के आरोपी नवीन जाट को यूपी STF ने सूरजपुर गिरफ्तार कर लिया है. नवीन ने 27 जुलाई 2021 को हरियाणा के रोहतक के भलौट गांव निवासी युवक रोहित की हत्या कर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नाले में फेंक दिया था. शातिर सीरियल किलर नवीन जाट को यूपी STF और नोएडा पुलिस ने जॉइंट ऑपेरशन के बाद गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह है कि पुलिस ने इस मामले में शव मिलने के करीब ढाई माह बाद मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी नवीन जाट ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अब तक 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है और "ग़दर" नाम से अपना गैंग चलाता है. जिसमें करीब 200 से ज़्यादा.अपराधी हैं शामिल, नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है. एसटीएफ ने बताया कि आरोपी की यह स्टाइल अन्य अपराधियों से बिल्कुल अलग है. 

रोहित की लाश ग्रेटर नोएडा में मिली थी-

जानकारी के मुताबिक रोहतक के भलोट के रहने वाले राजभवन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका बेटा रोहित 24 जुलाई को अपने दोस्त सौरभ उर्फ चीकू से मुलाकात करने के लिए निकला था लेकिन उसके बाद घर वापस लौट कर नहीं आया. 27 जुलाई को रोहित का शव ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित नाले में पड़े मिलने की सूचना पुलिस ने परिजन को दी थी. परिजन ने इस मामले मेेें अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी थी, रोहित की लाश मिलने के बाद नोएडा पुलिस और उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स मिलकर इस सनसनीखेज क़त्ल की तह तक जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस को पता चला कि हरियाणा में हुए एक क़त्ल में रोहित का नाम आया था. पुलिस को शक था कि उस हत्या का बदला लेने के लिए रोहित का कत्ल किया गया है. लिहाजा पुलिस का शक हरियाणा के कुख्यात अपराधी नवीन जाट पर गया. जांच के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को सर्विलांस के जरिए नवीन को सूरजपुर के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद इस खूंखार अपराधी जेल में जो खुलासे किए उसे सुनकर उत्तर प्रदेश पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि हरियाणा के रोहित की हत्या नवीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर 24 जुलाई की रात दिल्ली के थाना समयपुर बादली के सेक्टर 34 में स्थित DDA Flat के अंदर पानी के टब ने डुबोकर की थी. जानकारी के मुताबिक रोहित और उसके 3 दोस्तों ने नवीन के दोस्त प्रवीण की हत्या की थी.

अन्य 6 आरोपियों की तलाश -

पुलिस से बचने के लिए 24 जुलाई की रात दिल्ली में रोहित की हत्या करने के बाद नवीन अपने छह अन्य साथियों की मदद से दो गाड़ियों में रोहित की लाश को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंचा जहां नॉलेज पार्क इलाके के एपीजे स्कूल के सामने नाले में उसका शव फेंककर फरार हो गया. अब नवीन की गिरफ्तारी के बाद रोहित की हत्या मे शामिल और फरार 6 आरोपियों की तलाश तेज़ कर दी गयी है.

कुख्यात नवीन जाट ने 2015 में अपने साथियो के साथ मिलकर अपने गांव के राज सिंह उर्फ धर्मा की रंजिशन हत्या की थी. वर्ष 2019 मे मुजफ्फरनगर मे तिहरे हत्याकाण्ड को अंजाम दिया था. 2020 में एलएनटी रिफाइनरी पानीपत हरियाणा के तीन अधिकारियों का अपहरण कर रंगदारी वसूलने का इल्जाम भी नवीन जाट पर है. वर्ष 2020 में ही अपने ही गांव भैसवाल में पवन हत्या काण्ड को अंजाम दिया था. वर्ष 2020 मे अजय निवासी कटवाल को उसके ही गांव कटवाल मे पीट-पीटकर मरवा दिया था.इस सीरियल किलर ने साल 2020 मे ही कटवाल गांव मे शराब के ठेकेदारी को लेकर झगड़ा होने पर ठेके पर आगजनी व फायरिंग करवाई थी. वर्ष 2020 में ही सुन्दरा पहलवान को जन्मदिन पार्टी मे शराब में जहर देकर मरवा दिया. वर्ष 2020 में ही अपने ही गांव के राजू पुत्र सूरजमल को शराब में जहर देकर मरवा दिया और बाद मे राजू के भाई रणवीर पुत्र सूरजमल को भी शराब में जहर देकर खत्म कर दिया. वर्ष 2020 में ही धूमसिंह कटवाल को दोस्त के मां बाप की हत्या का बदला लेने के लिए नहर मे डुबाकर मार दिया।

2007 में की थी पहली बार हत्या- 

यह इतना शातिर अपराधी था कि किसी से भी हत्या का भय होने पर उसे तत्काल मार देता था. पुलिस ने बताया की नवीन जाट "ग़दर" नाम से अपना गैंग चलाता है जिसमें करीब 200 से ज्यादा बदमाश शामिल हैं. आरोपी ने पहली बार 2007 में हत्या की थी. नवीन जाट की क्रिमिनल हिस्ट्री में एक लड़की के कत्ल की वारदात भी शामिल है, पूछताछ में उसने करीब 17 हत्या करने की बात कबूल की है. खास बात यह है कि ज़्यादातर हत्याओं में अपने शिकार को वह पानी में डुबोकर मारता था ताकि पुलिस को एक दुर्घटना लगे और वह आसानी से बच निकले।

Share this story