ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों की 7अक्टूबर तक NCB को मिली कस्टडी
ए खान
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान समेत 3 आरोपियों की 11 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी मांगी थी. लेकिन सुनवाई के बाद कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक की कस्टडी मंजूर की.  

नई दिल्ली- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई में चल रही एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी पर रेड की थी, जिसके बाद 8 लोगों के हिरासत में लिया गया था. रविवार शाम तक इन सभी से पूछताछ की गई जिसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसमें सुपर स्टार शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी शामिल है. आज फिर इस मामले में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने आर्यन खान  समेत तीनों आरोपियों की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी.

एनसीबी ने कोर्ट से आरोपियों की 11 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी मांगी थी. सुनवाई के दौरान NCB ने आर्यन खान के फोन में मिलीं आपत्तिजनक तस्वीरों के बारे में भी बताया था. इसके साथ ही कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए थे. लेकिन दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों को जमानत देने से इनकार कर दिया, और NCB को कोर्ट ने आर्यन खान  समेत तीनों आरोपियों को 7 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी दे दी.

कोर्ट में NCB ने कहा 

एनसीबी ने अपने पक्ष में कोर्ट में कहा है, 'अगर हम लोग इन लोगों की कस्टडी नहीं ले पाएंगे तो ये बात साफ नहीं हो पाएगी कि आखिर ड्रग्स किस तरीके से इनके पास तक पहुंचा था. हमने पिछली बार भी कई लोगों को पकड़ा था लेकिन इस बार अलग-अलग लोग हैं, सबसे ज्यादा चिंता युवाओं की है, इनके ड्रग्स लेने से पूरा परिवार और समाज प्रभावित होता है. युवाओं के लिए ये लोग रोल मॉडल होते हैं जो बेहद चिंता की बात है। ड्रग्स केस में आरोपी आर्यन के अलावा अरबाज और मुनमुन समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है और इनके फोन से संदिग्ध ट्रांजेक्शन का भी जिक्र है. साथ ही इस मे ड्रग्स खरीद के लिए कई कोड नामों का इस्तेमाल किया गया है.

आर्यन खान के वकील की दलील

आर्यन खान की तरफ से कहा गया है कि मैं वहां एक स्पेशल गेस्ट था, मेरे सारे सामान स्केन होकर गया था, मेरे पास से जो भी बात कही गई है उसका पंचनामा नहीं है, मोबाइल फोन जांच शुरू होती ही ले लिया गया था.

NCB द्वारा गिरफ्तार  8 लोगों में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी शामिल है. एनसीबी ने पहले इन सभी से पूछताछ की और फिर रविवार दोपहर, आर्यन समेत 3 आरोपियों को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन, बिक्री और खरीद में शामिल होने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया. एनसीबी के अनुसार, आरोपियों के पास से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और एमडीएमए की 22 गोलियां के अलावा 1.33 लाख रुपये नकद मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया. शाम 6:30 बजे तीनों आरोपियों को मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया गया, जहां से NCB को 1 दिन की कस्टडी मिल गई. इसके बाद अन्य 5 आरोपियों को भी NCB ने गिरफ्तार कर लिया था।

 पार्टी वाली जगह पर आर्यन खान के नाम से कोई स्पेशल रूम बुक नहीं था. हालांकि, आयोजकों ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के लिए अलग से खास कंप्लीमेंट्री रूम रखा था. जैसे ही वे दोनों उस कंप्लीमेंट्री रूम में जाने लगे, तभी NCB के अधिकारी उनके सामने आ गए और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. जब दोनों की तलाशी ली गई तो आर्यन खान के पास तो कुछ भी नहीं मिला लेकिन अरबाज मर्चेंट के जूतों में से चरस मिली.

मोबाइल चैट में, हाथ लगे सबूत

NCB ने दोनों के मोबाइल फोन लेकर जांच की तो उसे कई ऐसे चैट्स हाथ लगे, जिसमें दोनों चरस के इस्तेमाल की बात कर रहे थे. आर्यन (Aryan Khan) से हुई पूछताछ में उसने ये बात कबूल भी की. सूत्रों के मुताबिक NCB को ये भी पहले से पता था कि आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट उस ड्रग पैडलर के लगातर संपर्क में रहे हैं, जिसकी तलाश NCB को काफी वक्त से है. इसलिए रेव पार्टी में जाते ही दोनों को दबोच लिया गया.

Share this story