×

कंपनी दिखाएगी बाहर का रास्ता! हजारों कर्मचारियों को पर गिरेगी गाज...

The company will show the way out! Thousands of employees will be shocked...

Disney Entertainment: रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल पुनर्गठन में बनाई गई यूनिट डिज्नी एंटरटेनमेंट भी प्रभावित होगी। कुछ वर्कर्स को आज यानी सोमवार 23 अप्रैल को नोटिस दिया जाएगा। फरवरी में, कंपनी ने घोषणा की कि वह लगभग 7,000 कर्मचारियों द्वारा अपने पेरोल को कम कर रही है।

 

 

Disney Entertainment: ब्लूमबर्ग ने प्लानिंग से परिचित लोगों का हवाला देते हुए कहा कि डिज्नी अपने एंटरटेनमेंट विभाग में लगभग 15% कर्मचारियों की कटौती करेगी।

 

कटौती में टीवी, फिल्म, थीम पार्क और कॉरपोरेट टीमों पर हर उस क्षेत्र में कटौती शामिल होगी जहां डिज्नी संचालित होता है।

 

 

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल पुनर्गठन में बनाई गई यूनिट डिज्नी एंटरटेनमेंट भी प्रभावित होगी। कुछ वर्कर्स को आज यानी सोमवार 23 अप्रैल को नोटिस दिया जाएगा। फरवरी में, कंपनी ने घोषणा की कि वह लगभग 7,000 कर्मचारियों द्वारा अपने पेरोल को कम कर रही है।

 

 

 

इस खबर का खुलासा इसकी अर्निंग रिपोर्ट में किया गया है। यह कदम कंपनी के अरबों को बचाने के उद्देश्य से प्रमुख पुनर्गठन का हिस्सा था और पहली तिमाही की आय कॉल के दौरान सीईओ बॉब इगर द्वारा इसकी घोषणा की गई थी।

 

डिज़नी ने तब कहा था कि यह अपने ओवरहाल में $ 5.5 बिलियन बचाने की योजना बना रहा है। परिचालन लागत में 1.5 बिलियन डॉलर की कटौती और नॉन स्पोर्ट्स कंटेंट में कटौती और नौकरी में 3 बिलियन डॉलर कटौती करेगा।

डिज्नी कई प्रमुख मीडिया कंपनियों में से एक रही है, जिसने हाल के महीनों में वॉल स्ट्रीट और टेक दिग्गजों के कार्यों का पालन करते हुए छंटनी की घोषणा की है।

Share this story