×

Cooking Oil Price: सरसों तेल एवं रिफ़ाईन की कीमतों में भारी गिरावट!

Cooking Oil Price in India News: खाद्य तेल की कीमतों में सीधे 20 रुपए की कटौती

पिछले कुछ माह में प्रति लीटर खाद्य तेल के दाम में 40 से 70 रुपए तक की गिरावट आ चुकी है। जो सरसो का तेल 190 रुपए प्रति लीटर तक चला गया था अब वह 130 से 140 रुपए के बीच आ गया है। इसी तरह की गिरावट सोयाबीन, सूरजमुखी के तेल में भी है।

 

Cooking Oil Price: देश में खाद्य तेलों की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। बाजार में तेल की कीमतों में गिरावट को देखते हुए देश की प्रमुख दुग्ध वितरण व खाद्य उत्पाद कंपनी मदर डेयरी ने खाद्य तेल की कीमतों में कमी की है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने 15 से 20 रुपए की कटौती की है।

 

 

बता दें कि देश में सरसो की फसल के बेहतर उत्पादन के साथ ही वैश्विक स्तर पर खाद्य तेलों के दाम में आई गिरावट से देश में खाद्य तेलों के दाम कम हुए हैं। पिछले कुछ माह में प्रति लीटर खाद्य तेल के दाम में 40 से 70 रुपए तक की गिरावट आ चुकी है।

 

 

जो सरसो का तेल 190 रुपए प्रति लीटर तक चला गया था अब वह 130 से 140 रुपए के बीच आ गया है। इसी तरह की गिरावट सोयाबीन, सूरजमुखी के तेल में भी है।

 

 

अब इस गिरावट का लाभ मदर डेयरी के उपभोक्ताओं को भी मिलेगा। कंपनी के प्रवक्ता द्वारा दी गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अब मदर डेयरी के आउटलेट्स से मिलने वाले खाद्य तेल 15 से 20 रुपए कम में मिलेंगे।

 

 

प्रवक्ता के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में खाद्य तेलों के दाम में गिरावट तथा घरेलू फसल की आसान उपलब्धता के चलते सोयाबीन तेल, चावल तेल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल के दाम में ये कटौती की गई है।

 

 

 

Share this story