×

Lady College Professor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

assistant professor recruitment 2023,maitreyi college recruitment 2023,assistant professor vacancy 2023,maitreyi college assistant professor recruitment 2023,teacher recruitment 2023,teachers recruitment 2023,lady shri ram college recruitment 2023,du colleges recruitment,delhi university recruitment 2023,assistant professor recruitment,shri ram college of commerce campus recruitment 2023,lady shri ram college for women

सरकारी कॉलेजों में प्रोफेसर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज में इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। यहां असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 89 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च 2023 निर्धारित की गई है।

इन विषयों में होगी नियुक्तियां

जारी अधिसूचना के मुताबिक, असिस्टेंट प्रोफेसर के जिन विषयों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें वाणिज्य, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, पत्रकारिता, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और अन्य सहित विभिन्न विषयों में पद उपलब्ध हैं।

 

चाहिए ये एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सहायक प्रोफेसर पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक विषय में डिग्री या मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास पीएचडी होना की डिग्री होना अनिवार्य है।

इसके अलावा, अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट क्वालिफाईड होना अनिवार्य है।

शैक्षणिक योग्यता की ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आधिकारिक सूचना में आयु सीमा की जांच भी करनी चाहिए।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

एप्लीकेशन फीस

लेडी श्रीराम कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 रुपये देने होंगे। वहीं जो भी उम्मीदवार एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के हैं उन्हें कोई एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी।

 

 

ऐसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाएं।

खुद को रजिस्टर्ड करें। एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करें।

एप्लिकेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें।

एप्लिकेशन फीस भरें और फॉर्म सबमिट करें।

आगे की जरूरत के लिए एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट निकाल कर रखें।

Share this story