×

Today Gold Rate : सोना हुआ सस्ता, कीमतों में भारी गिरावट, जानिए क्या है ताज़ा रेट?

Today Gold Rate: Gold prices fall, gold is cheaper by Rs 4,801 than the record rate

Today Gold Rate: Gold prices fall, gold is cheaper by Rs 4,801 than the record rate


 अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने या गहने बनवाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहद माकूल साबित हो सकता है। भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है।

 

 

 

  हालांकि अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी आपके पास काफी बढ़िया मौका है। 

 

आप वर्तमान समय में सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं। अगर हम सोने के आज के भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें,

तो 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना अभी भी लगभग 5 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक सस्ता बिक रहा है। 

आज MCX पर सोने का भाव

अगर आज यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो सोने के भाव में मामूली तेजी देखने को मिली है।  एमसीएक्स वेबसाइट पर आज दिन के वक्त 11 बजकर 20 मिनट पर मिले आंकडों के मुताबिक अगस्त डिलिवरी वाले सोने का भाव 50,599 रुपये प्रति दस ग्राम पर है। 

 इस दौरान आज सोने के भाव में 0.12 फीसदी यानी 63 रुपये प्रति दस ग्राम की मामूली तेजी देखने को मिली है। बता दें कि कल एमसीएक्स पर सोना 50536 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

आज सोने के लिए 3,656 लॉट में कारोबार हुआ है। 

 

 

ऑल टाइम हाई रेट से कितना सस्ता है सोना

बता दें कि, अगर सोने के रिकॉर्ड हाई लेवल से तुलना करें तो आज सोना खरीदने का बेहद शानदार मौका है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी कि, मंगलवार को सोने की कीमत में अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है।

24 कैरेट शुद्धता वाला गोल्ड आज कम कीमत पर मिल रहा है। 

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था।  अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था।  

आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 4,801 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है। 

Share this story