×

Petrol Diesel Today Price: सरकार बड़ा ऐलान! डीजल की कीमत में उछाल, इतने रुपए बढ़े प्रति लीटर दाम...

Petrol Diesel Today Price: सरकार बड़ा ऐलान! डीजल की कीमत में उछाल, इतने रुपए बढ़े प्रति लीटर दाम...

Petrol Diesel Today Price: Government Big Announcement! Rise in the price of diesel, the price per liter increased by so much...

पाकिस्तान। भारी बारिश और महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान की जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल पाकिस्तान में इन दिनों पेट्रोल 235 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

यहां की जनता पहले ही बाढ़ और भारी बारिश से परेशान है, और उसके बीच सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है।

 पाकिस्तान के नामी अखबार के छपी खबर के अनुसार सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 2.07 रुपये की बढ़ोतरी की है। वहीं हाई स्पीड डीजल भी 2.99 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। जबकि, केरोसिन में 10.92 रुपये और लाईट डीजल में 9.79 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने कहा, “पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों की पाक्षिक समीक्षा (15 दिन) में सरकार ने अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में बदलाव और विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के अनुरूप पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में आंशिक वृद्धि करने की सिफारिश पर विचार किया है।

उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए पेट्रोलियम लेवी को न्यूनतम रखा गया है“।

Pakistan Crisis: दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान ने मांगी भारत से मदद

पड़ोसी देश पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से अप्रत्याशित संकटों (Pakistan Crisis) का सामना कर रहा है। पहले आर्थिक मोर्चे पर पाकिस्तान की हालत पस्त (Pakistan Economic Crisis) हुई।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

अभी इसका कोई हल निकल भी नहीं पाया था, उसके पहले राजनीतिक संकट (Pakistan Political Crisis) ने पाकिस्तान को जकड़ लिया, जिसका परिणाम सत्ता परिवर्तन के रूप में देखने को मिला। अब पाकिस्तान के ऊपर प्रकृति कहर बरपा रही है।

देश के कई हिस्सों में बाढ़ (Pakistan Flood Crisis) की भयावह स्थिति बनी हुई है। एक के बाद एक आ रहे इन संकटों के बीच पाकिस्तान में आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। आसमान छू रही महंगाई (Pakistan Inflation) के बीच अब सब्जियों के दाम लोगों को खून के आंसू रुला रहे हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में इन दिनों टमाटर के भाव (Pakistan Tomato Prices) 500 रुपये किलो पर पहुंच चुके हैं, तो प्याज (Pakistan Onion Prices) 400 रुपये किलो है।

एक रिपोर्ट में लाहौर के सब्जी मार्केट के डीलर्स के हवाले से बताया गया है कि बेतहाशा बढ़ते दामों के बीच पाकिस्तान की सरकार भारत से टमाटर और प्याज का आयात करने पर विचार कर रही है।

आपको बता दें कि भयानक बाढ़ के कारण सब्जियों व अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसके चलते पाकिस्तान में सब्जियों समेत कई जरूरी खाने-पीने की चीजों की कमी का संकट पैदा हो गया है। सिर्फ टमाटर और प्याज ही नहीं बल्कि लाहौर समेत पाकिस्तानी पंजाब के कई हिस्सों में सभी सब्जियों के भाव रिकॉर्ड स्तर पर हैं।

Share this story