×

Metro Card: मेट्रो में ट्रैवल करने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! अब 10 दिन तक मुफ्त में ऐसे कर सकते हैं यात्रा

Metro Card: मेट्रो में ट्रैवल करने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! अब 10 दिन तक मुफ्त में ऐसे कर सकते हैं यात्रा

Free Matro Card: मेट्रो से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी मेट्रो से सफर करते हैं तो अब आपको फ्री में मेट्रो कार्ड (Free Metro Card) मिल जाएगा। इसके लिए आपको कोई भी पैसा खर्च नहीं करना होगा।

 

बता दें रिपब्लिक डे सेल (Republic Day Sale) में यह कार्ड मेट्रो की तरफ से फ्री में दिए जा रहे हैं। अगर आप सेल के अलावा अन्य दिनों पर यह कार्ड खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 100 रुपये खर्च करने होते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप किन-किन तारीखों पर यह कार्ड फ्री में ले सकते हैं।

26 जनवरी से मिलेगा फ्री कार्ड

नोएडा मेट्रो (NMRC) ने यात्रियों को फ्री कार्ड देने का फैसला लिया है। यह स्कीम 26 जनवरी से शुरू होकर अगले 10 दिनों तक चलेगी। इस स्कीम के तहत नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को फ्री कार्ड मिल जाएगा। यह कार्ड एसबीआई की तरफ से डिजाइन किया गया है।

26 जनवरी से लेकर 4 फरवरी तक आपको फ्री कार्ड मिलेंगे।

 इसके साथ ही टिकट काउंटर पर भीड़ को कम करने के लिए नोएडा मेट्रो ने एक्वा लाइन पर वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला लिया है।

इसके लिए आपको यूपीआई के जरिए पेमेंट करना होगा।

आप कैश के जरिए लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


आपको बता दें अब मेट्रो स्टेशन में एंट्री के लिए आपके कार्ड में मिनिमम बैलेंस होना जरूरी है। पहले यह लिमिट 10 रुपये थी, जिसको अब बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। अगर आपके कार्ड में 50 से कम रुपये हैं तो आपको एंट्री नहीं मिलेगा।

भीड़ कम करने के लिए लिया ये फैसला


नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन की बात की जाए तो इस पर कुल 21 स्टेशन है जो ग्रेटर नोएडा तक को जोड़ता है। इन दिनों मेट्रो पर बढ़ती भीड़ की वजह से वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला लिया गया है।

Share this story