×

Twitter: एलन मस्क ने कहा- अगर कोई बेवकूफ मिल जाए तो दे दूंगा CEO पद से इस्तीफा, लोगों ने कमेंट कर लिए खूब मजे

ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने बुधवार को कंपनी के CEO पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया- जैसे ही इस पद को संभालने वाला कोई मूर्ख व्यक्ति मिल जाता है, मैं इस पद से इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमें संभालूंगा।
ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने बुधवार को कंपनी के CEO पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया- जैसे ही इस पद को संभालने वाला कोई मूर्ख व्यक्ति मिल जाता है, मैं इस पद से इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमें संभालूंगा।

Elon Musk Twitter Poll: जब से एलन मस्क ने सीईओ पद छोड़ने को लेकर ट्वीट किया है, तब से पूरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म में ये चर्चा का विषय बन चुका है कि क्या वो सच में सीईओ के पद से हटने वाले है। अभी कुछ दिन पहले सोमवार 19 दिसंबर को ही ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लोगों से राय मांगी थी कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा था, 'मैं लोगों की राय का पालन भी करूंगा', एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद तो मानों लोगों के रिएक्शन की बाढ़ सी आ गई। यूजर्स ने जमकर अपने-अपने रिएक्शन दिए, उनके इस्तीफे वाले पोस्ट पर 57 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया और 43 फीसदी लोगों ने ना में उत्तर दिया। 

 

एलन मस्क के ट्विटर पोल पर 1 करोड़ 75 लाख 2 हजार 391 लोगों ने वोट दिया. सबसे मजेदार बात ये भी रही कि ट्वीट पर 3 लाख 87 हजार लोगों ने कमेंट किया, 4 लाख 33 हजार लोगों ने रिट्वीट किया और 5 लाख 7 हजार लोगों ने लाइक भी किया. पोल वाले ट्वीट के बाद एलन मस्क ने एक और ट्वीट आज 21 दिसंबर को करते हुए लिखा, "जैसे ही मुझे कोई मूर्ख मिलेगा जो काम ले सकेगा, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा! उसके बाद, मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों को चलाऊंगा"। 

 

 

अमेरिका के पूर्व और दिवंगत राजनेता रॉबर्ट एफ कैनेडी के बेटे रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने एलन मस्क के इस्तीफे वाले पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए कहा 'सीईओ के पोस्ट से मत उतरो', रॉबर्ट एफ कैनेडी अमेरिका के राजनेता थे। उनकी 1968 में एक हमले में हत्या कर दी गई थी, वे अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के कार्यकाल में नेता थे। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

'मेरा पालतू कुत्ता सही उम्मीदवार है'
ट्विटर के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर आदमी में से एक एलन मस्क के पोल वाले पोस्ट पर एक ट्वीटर यूजर्स ने अपने पालतू कुत्ते को सीईओ के पोस्ट के लिए सही उम्मीदवार बताते हुए कहा कि अगर एलन को चुनाव के परिणामों के अनुसार पद छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो क्या लिली को सीईओ के रूप में कदम रखना चाहिए? अभी मतदान करें। 

 

ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने बुधवार को कंपनी के CEO पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया- जैसे ही इस पद को संभालने वाला कोई मूर्ख व्यक्ति मिल जाता है, मैं इस पद से इस्तीफा दे दूंगा, इसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमें संभालूंगा। उन्होंने 19 दिसंबर को यूजर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अपने पद पर बने रहना चाहिए या उसे छोड़ देना चाहिए? पोल में 57.5% यूजर्स ने 'हां' में और 42.5% ने 'ना' में जवाब दिया था। पोल में 1.75 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया था। एक करोड़ 62 हजार लोगों ने कहा था कि मस्क को इस्तीफा दे देना चाहिए।

 

मस्क ने कहा था- पोल का जो भी रिजल्ट आएगा, सम्मान करूंगा
उन्होंने एक ट्विटर पोल किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि क्या मुझे ट्विटर के CEO पद को छोड़ देना चाहिए? साथ ही उन्होंने लिखा था कि इस पोल का रिजल्ट जो भी आएगा, मैं उसका पालन करूंगा। अधिकतर लोगों ने पद को छोड़ने की बात कही थी।

ट्विटर में हो रहे बदलाव... दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रमोशन नहीं होगा
एलन मस्क ने अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर, यानी 3.58 लाख करोड़ रुपए में ट्विटर को खरीदा था। ट्विटर की कमान संभालने के बाद से एलन मस्क कंपनी में बड़े बदलाव करने में जुटे हुए हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने छंटनी के पहले राउंड में करीब 3,700 कर्मचारियों को निकाला था। छंटनी की शुरुआत उन्होंने CEO पराग अग्रवाल के साथ की थी। रविवार को ट्विटर ने घोषणा की थी कि फ्री में किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रमोशन नहीं करेंगे,कंपनी ने कहा था, 'अब हम अन्य सोशल प्लेटफार्म्स और उनके कंटेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाए गए ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करेंगे। इनमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, मास्टोडन, टूथ सोशल जैसे प्लेटफॉर्म शामिल है। ट्विटर ने शनिवार को भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफार्म koo ऐप के अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया था।

पत्रकारों के अकाउंट ब्लॉक किए थे, UN के दबाव में फैसला वापस लेना पड़ा
ट्विटर ने कुछ पत्रकारों के अकाउंट भी ब्लॉक कर दिए थे। UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शुक्रवार को इसकी आलोचना की थी, इसे उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी की दृष्टि से खतरनाक मिसाल बताया था। हालांकि, कड़ी आलोचना के चंद घंटों बाद ही मस्क ने फैसला वापस लेते हुए पत्रकारों के अकाउंट फिर शुरू कर दिए थे।

 ट्विटर पर PM मोदी का ब्लू टिक हुआ ग्रे 

ट्विटर पर नए वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत बदलाव दिखना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अकाउंट्स से ब्लू टिक हट गया है। इनके हैंडल में ग्रे टिक दिखने लगा है। लेकिन राहुल गांधी के अकाउंट पर अभी भी ब्लू टिक शो कर रहा है। 

 ट्विटर से महिलाओं को निकाल रहे मस्क

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही कंपनी में कई बदलाव किए जा रहे हैं। कंपनी में सबसे पहले बड़े पैमाने पर छंटनी की गई, अब यह खबर है कि छंटनी के दौरान जेंडर के आधार पर भेदभाव किया गया है। मस्क की कंपनी की दो महिलाएं कोर्ट पहुंच गई हैं। उनका आरोप है कि कंपनी महिलाओं को एक-एक करके निकाल रही है। 

Share this story