×
Allah और Jesus को ब्लू टिक, एक ट्वीट से कंपनी को अरबों का घाटा, Elon Musk ने वापस लिया अपना ये फैसला
Allah और Jesus को ब्लू टिक, एक ट्वीट से कंपनी को अरबों का घाटा, एलन मस्क ने वापस लिया अपना ये फैसला

ट्विटर खरीदने के बाद से लगातार एलन मस्क ने ऐसे कई बड़े फैसले लिए है जिसकी वजह से कंपनी के कर्मचारी सहित ट्विटर यूजर को भी कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

एलन मस्क ने हाल ही यूजर से एप इस्तेमाल करने के लिए करीबन 8 डॉलर हर महीने चार्ज करने की बात कही थी। जिसकी कीमत भारतीय रुपय के अनुसार 719 है। एलन मस्क ने ये नियम इस हफ्ते जारी किया था।

जिसको लेकर यूजर ने काफी विरोध किया। तो वही अब अपनी नई कंपनी को डूबता देख ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने अपने इस नियम को वापस लेने का फैसला लिया है।

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को कंपनी ने लिया वापस

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 8 डॉलर वाले ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को वापस ले लिया है। यह नियम हाल ही एलन मस्क ने जारी किया था। जिसकी वजह से लगातार फेक अकाउंट की संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी।

जिसको देखते हुए कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को कैंसिल करने का फैसला लिया है। जिसके अनुसार अब ट्विटर यूजर को एप इस्तेमाल करने के लिए एक भी पैसा नहीं चुकाना पड़ेगा।

फेक अकाउंट को देखते हुए कंपनी ने लिया ये फैसला

बता दें कि दुनिया के सबसे रईस आदमी एलन मस्क ने इसी पिछले दिनों ट्विटर का अधिग्रहण किया था. इसके बाद से उनकी ओर से लिए गए फैसले पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैंउन्होंने कमान संभालते ही सबसे पहले ब्लू टिक को 8 डॉलर पर सब्सक्रिप्शन बेस वाला बनाने की घोषणा की।

इसके बाद कंपनी ने छंटनी शुरू की. इसके बाद कंपनी ने हाई-प्रोफाइल खातों के लिए “ऑफिशियल” बैज को शुरू किया. वहीं अब फेक अकाउंट के मामले बढ़े तो 8 डॉलर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को ही कैंसल कर दिया।

पोस्ट शेयर करते हुए कंपनी ने बताया था कि बड़ी हस्ती और ब्लू टिक वाले ट्विटर अकाउंट में ही नाम नीचे ‘ऑफिशियल’ लिखा नजर आएगा। लेकिन नया फीचर ‘ऑफिशियल’ चंद घंटों में ट्विटर ने वापस ले लिया।

ट्विटर ने दो दिन पहले ही ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू किया था। इसमें कोई भी यूजर आठ डॉलर देकर ब्लू टिक ले सकता है। लेकिन कई यूजर्स ने इसका गलत फायदा उठाया। उन्होंने कई हस्तियों और जाने-माने ब्रांड्स के नाम पर ब्लू टिक ले ली।

इसके बाद ट्विटर को मजबूरन यह सर्विस फिलहाल बंद करनी पड़ी। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कम से कम Eli Lilly के लिए तो इससे भारी नुकसान हुआ है। कंपनी के फेक ट्विटर अकाउंट से गुरुवार को ट्वीट किया गया था कि अब इंसुलिन फ्री मिलेगी। इससे कंपनी के निवेशकों में हड़कंप मच गया और शुक्रवार को बाजार खुलते ही कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई।


 

 


कंपनी का ट्वीट


इसके बात Eli Lilly को अपने रियल ट्विटर अकाउंट से स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा। एलन मस्क ने पिछले महीने के आखिर में ट्विटर को खरीदने की डील पूरी की थी। लेकिन इसके बाद से कई एडवरटाइजर्स ने इस लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एड रोक दिया था।

रेवेन्यू बढ़ाने के लिए एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स से हर महीने आठ डॉलर लेने का फैसला किया था। भारत में तो इसके लिए फीस 719 रुपये रखी गई थी। लेकिन फर्जी अकाउंट्स की बाढ़ को देखते हुए ट्विटर ने फिलहाल यह सर्विस बंद कर दी है।

Share this story