×

1 रुपए का सिक्का आपको बनाएगा अमीर, बस इन बातों का रखें ध्यान...

 Muskaan Narang Suicide Video: मुस्कान नारंग ने सुसाइड से पहले बनाया था Video, लोगों ने समझा था मजाक, आप भी देखें...  https://livebharatnews.in/viral-content/muskaan-narang-suicide-video-muskaan-narang-made-a-video-be/cid10762065.htm

1 Rupee Can Make You Rich: 1 रुपये का सिक्का है, जिसे काफी महंगी कीमत में खरीदा जा रहा हैं। ये सिक्के अपनी खासियत की वजह से काफी डिमांड में है। आइए आपको इस सिक्के के बारे में बताते हैं। मान लीजिए कि आपके पास 1 रुपये का सिक्का है, जिसपर 786 अंक लिखा हुआ हो। यह सिक्का आपको लाखों-करोड़ों रुपये की कमाई कराएगा।

 

1 Rupee Can Make You Rich: आज के समय पुराने सिक्के और नोटों की काफी नीलामी चल रही है। इस नीलामी में पुराने सिक्के और नोट लाखों-करोड़ों की कीमत में बेचे जा रहे हैं।

 

 

अगर आपके पास ऐसा सिक्के और नोट हो तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे संभव है।

 

 

 

 

मिलेगी मुंह मांगी कीमत

 

 

दरअसल आपको बता दें कि पुराने नोट और सिक्के को एंटीक माना जाता है और कुछ लोग एंटीक चीजों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे लोग काफी अच्छी कीमत में पुराने नोट और सिक्के खरीदते हैं। एक तरह से कहें तो मुंह मांगी रकम दे देते हैं।

 

ऐसे ही एक 1 रुपये का सिक्का है, जिसे काफी महंगी कीमत में खरीदा जा रहा हैं। ये सिक्के अपनी खासियत की वजह से काफी डिमांड में है। आइए आपको इस सिक्के के बारे में बताते हैं।

मान लीजिए कि आपके पास 1 रुपये का सिक्का है, जिसपर 786 अंक लिखा हुआ हो। यह सिक्का आपको लाखों-करोड़ों रुपये की कमाई कराएगा।

वेबसाइट में लाखों रुपए कमा सकते हैं 

आप इस 1 रुपये के सिक्के को बेचकर अपनी किस्मत चमका सकते हैं। हालांकि आपको ध्यान रखना है कि इस सिक्के में 786 अंक लिखा होना ही चाहिए। अब ऐसे में अगर आपके यह पुराना सिक्का है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 जिसपर 786 अंक लिखा है, तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट से बेच कर अच्छा पैसा कम सकते है।

बता दें कि ये सिक्के पहले मिल जाते थे। लेकिन आज के समय खोजने से भी नहीं मिलते हैं। इसलिए अब इस सिक्के को एंटीक माना जाता है। इसी वजह से इस सिक्के की कीमत लाखों में है। अगर आपके पास हो तो आपको कुछ खास नहीं करना है।

आपको ऑनलाइन जाकर इस सिक्के के बारे में बताना होगा और खरीदने वाला आपसे खुद संपर्क करके यह सिक्का खरीद लेगा।

कैसे बेचें यह सिक्का

इसके लिए सबसे पहले आपको ebay.com या फिर coinbazzar.com ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाना होगा। यहां जाकर खुद को सेलर की तरह रजिस्टर करना होगा। इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो लेकर अपलोड करनी होगी।

इसके साथ अपनी सारी डिटेल भरनी होगी। जब कोई उस सिक्के को खरीदना चाहेगा। वह यह फोटो देखकर आपसे खुद संपर्क करेगा।

Share this story