बिहार में 11 से 13 तक होगी बारिश, अलर्ट जारी
barish

बिहार के मौसम में एक बार फिर उलटफेर होने जा रहा है. दरअसल, बिहार में 11 से 13 जनवरी तक सामान्य से मध्म बारिश होगी. इस दौरान ओलावृष्टि और ठनका गिरने की भी आशंका है. 10 जनवरी से प्रदेश मे पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो रहा है. इसके प्रभाव से पश्चिमी बिहार में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. रविवार को तकरीबन पूरे प्रदेश में आसमान में बादल छाये रहे.

झारखंड और उसके निकटवर्ती बिहार में चक्रवाती क्षेत्र गहराता जा रहा है. इन सभी मौसमी स्थितियों की शुरुआत नौ जनवरी से ही हो गयी. इसके प्रभाव से रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है. लेकिन, दिन के तापमान में अहम गिरावट दर्ज हो सकती है. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के गुजरते ही प्रदेश का कुछ हिस्सा एक बार फिर शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में आ सकता है.

10 जनवरी को पूरे प्रदेश में बादल की मौजूदगी रहेगी. पश्चिमी बिहार में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. 11 और 12 जनवरी को करीब पूरे बिहार में मध्म दर्ज की बारिश तेज हवा के साथ शुरू हो जायेगी.

इस दौरान कई स्थानों पर ठनका और ओलावृष्टि की भी आशंका है. ओलावृष्टि विशेष रूप से दक्षिण- मध्म और दक्षिण पश्चिम बिहार में होगी. 13 जनवरी को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद अचानक तापमान मे गिरावट दर्ज की जायेगी.

Share this story