×

शराब बंदी को लेकर राज्य सरकार ने उठाया बड़ा कदम, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिला मंडलीय  अस्पताल में ट्रामा सेंटर का किया उद्घाटन।  मीरजापुर से जिला संवाददाता तौसीफ अहमद की रिपोर्ट।  जनपद मिर्जापुर में आज दिनांक 5 मार्च 2023 को मिर्जापुर के जिला मंडलीय चिकित्सालय में बने ट्रामा सेंटर का केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के द्वारा उद्घाटन किया गया और बताया गया कि इस ट्रामा सेंटर के खुलने से आने वाले गंभीर पेशेंट को हर सुविधा मिल पाएगी जैसे कि एक्सीडेंटल केस आने पर अगर घायल ज्यादा होते थे तो उनको ट्रामा सेंटर वाराणसी इलाहाबाद रेफर किया जाता था लेकिन अब जिला मंडली चिकित्सालय में हीं उनका इलाज संभव हो पाएगा।

Stop Selling Liquor and get Rs 1 Lakh: इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार शराब का धंधा छोड़ने वालों को 1 लाख रुपये जीविकोपार्जन के लिए देगी।

 

Stop Selling Liquor and get Rs 1 Lakh: बिहार प्रदेश में शराबबंदी को लेकर सरकार प्रयासरत है। जिसके लिए तरह-तरह की मुहिम भी चला रही है। लेकिन अब बिहार में सरकार ने एक ऐसा फरमान जारी किया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। असल में, बिहार में आज नशा मुक्ति दिवस बनाया गया।

 

 

इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार शराब का धंधा छोड़ने वालों को 1 लाख रुपये जीविकोपार्जन के लिए देगी।

 

 

ताड़ी बेचने वाले भी नहीं बचेंगे


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केवल शराब ही नहीं बल्कि ताड़ी बेचने वालों पर भी ये स्कीम लागू होगा अगर वो ताड़ी का धंधा छोड़ कर नीरा बनाने का धंधा करते हैं।

 

 

सीएम ने कहा कि बिहार में शराब के मामले में गिरफ्तारी तो हो रही है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी हो रही है जो शराब पीते हैं। सीएम ने कहा कि राज्य में उनकी गिरफ्तारी कम हो रही है जो शराब का धंधा करते हैं।

 


मिलेगी छूट


इसी दौरान नीतीश कुमार ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि असली धंधेबाज कहां पकड़ा जाता है? वो तो बाहर नहीं निकलता है। गरीब लोगों को बाहर भेजकर होम डिलीवरी कराता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

 

गरीब गुरबा को पकड़ने की जरूरत नहीं है। जो गरीब थोड़ा बहुत शराब या ताड़ी बेचते हैं उनके लिए हम ये स्कीम लाए हैं।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब 21 साल से कम उम्र के व्यक्तियों को नहीं मिलेगी शराब

बंद है शराब बिहार में


गौरतलब है कि बिहार में 2016 से शराबबंदी है। तब से अबतक 4 लाख लोग इस कानून के तहत गिरफ्तार हो चुके हैं। इसी महीने में शराबबंदी की समीक्षा करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मद्य निषेध विभाग को कहा था कि वो शराब पीने वालों की बजाए शराब का धंधा करने वालो को पकड़ें।

आए दिन बिहार से शराब के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे खबरें बिहार सरकार की नीति पर सवाल खड़ी करती हैं। बिहार पुलिस इस मामले में एक्शन भी लगातार लेती है तो गरीब लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

इसी से बचने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह ऐलान किया है।

Share this story