सोशल मीडिया प्रख्यात 'खान सर' ने किया बिहार पंचायत चुनाव में प्रचार, कहा- 'एक नहीं, 5 हजार लीजिए लेकिन वोट..'
khan sir

अपने यूट्यूब वीडियोज को लेकर पटना वाले 'खान सर' (Khan Sir) सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। यूट्यूब पर उनके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। इस बीच उनका एक अलग ही अंदाज को देखने को मिला। 'खान सर' बिहार के पंचायत चुनाव में प्रचार करते नजर आए। खान सर  मुखिया पद के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में सड़क पर उतरे। वह प्रत्याशी के साथ कार की छत से रोड शो करते नजर आए। रोड शो के दौरान वह हंसी मजाक करते हुए वोट अपील करते दिखे।


उन्होंने कहा कि ‘एक नहीं, 5 हजार लीजिए और वोट भी नहीं दीजिए। खस्सी (बकरा) 5 हजार में बिकता है, आदमी एक हजार में कैसे बिक जा रहा है। अरे पैसा भी ले लेना, एक हजार नहीं 5 हजार लेना और वोट भी नहीं देना है। स्वास्थ्य, शिक्षा, की लड़ाई लड़िए आप लोग। हम हमेशा आएंगे यहां। किसी को पढ़ाई-लिखाई की जरुरत होगी तो हमसे पटना में मिले।

‘खान सर’ ने जिसके लिए प्रचार किया उसका नाम विपिन कुमार है। ये दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं। विपिन का कहना है कि समाज में करप्शन को देखते हुए सहदेई के सलहा पंचायत से चुनाव मैदान में उतरा हूं। मैं यूट्यूब पर पढ़ाने के काम के साथ समाज सेवा दोनों करूंगा। कोई काम नहीं छोडूंगा। ‘खान सर’ मेरे दोस्त हैं इसलिए वो मेरे लिए आए थे। विपिन खुद भी एक यूटूबर है और ‘Maths Masti’ नाम का यूट्यूब चैनल चलाते हैं।

बता दें, पटना वाले ‘खान सर’ अपने यूट्यूब (YouTube) वीडियोज को लेकर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। यूट्यूब पर उनके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। यह यूट्यूब पर पढ़ाई-लिखाई और ज्ञान की जटिल विषयो को अपने अंदाज में बताते हैं, जिसको लाखो लोग पसंद करते हैं। हालांकि, इन दिनों ‘खान सर’ का ‘नेतागिरी’ वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

‘खान सर’ यूपी के गोरखपुर जिले में एक बहुत ही मध्यवर्गीय परिवार से हैं। इनके पिता एक रिटायर्ड आर्मी अफसर है। माता गृहिणी है, इनका एक बड़ा भाई है, जो की सेना में कमांडर के पद पर कार्यरत है।

Share this story