कैमूर: गोदाम पर खाद की लाइन लगाने को लेकर सिपाही व किसान में भिड़ंत, सिपाही घायल
कैमूर में गोदाम पर खाद की लाइन लगाने को लेकर सिपाही व किसान में भिड़ंत, सिपाही घायल


कैमूर | भभुआ चैनपुर पथ पर इफको खाद गोदाम पर खाद लेने के लिए लाइन लगाने को लेकर पुलिस व किसान में भिड़ंत हो गया। जहां धक्का-मुक्की के दौरान एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके बाद भभुआ थाना को सूचित किया गया। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल सिपाही को इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ में लाया। जिसको भर्ती कर चिकित्सक द्वारा इलाज किया जा रहा है।

वही इफको गोदाम पर जाने के बाद पूछताछ के दौरान कुछ किसानों ने कहा कि एक तरफ खाद नही मिलने से हम किसानों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। इसलिए जैसे ही हमलोगों को मालूम हुआ कि यूरिया खाद जिला के हर खाद गोदाम और दुकानों पर उपलब्ध हो गया है तो सभी किसान खाद के लिए हर दुकान और गोदाम पर  ज्यादा की संख्या में पहुंच गए।

जो की यहां खाद के लिये लाइन में लगाने को लेकर सिपाही और किसान आपस में भीड़ गए। जिसमें एक सिपाही घायल हो गया, वहीं किसानों को भी चोटें आई है। वहीं खाद गोदाम के मैनेजर रविकांत सिंह ने बताया कि खाद के लिये ज्यादा भीड़ लगा था। लोग आपस मे ही बतरस कर रहे थे जिसको लाइन में लगाने गये एक सिपाही और किसानों में मारपीट हो गया और सिपाही घायल हो गए। वही दंगादल आया तो मारपीट के दौरान उसमें से 3 किसान को हिरासत में लेकर सदर थाने पर भेज दिया।

उसके बाद दंगादल के देख रेख में सभी किसानों को लाइन में लगाकर शांति पूर्वक खाद वितरण किया जा रहा है। वहीं भभुआ थाना का घायल सिपाही लक्ष्मण सिंह ने बताया कि मैं लाइन लगवा रहा था वहीं तीन किसान लोग आकर मेरा राइफल छीन लिए और तीनो मिलकर मुझे मारपीट करते हुए पटक दिये और सर पर ईंट से मारकर घायल कर दिया। जिसके गस्ती दल के द्वारा तीनों को पकड़ कर थाना लाया गया है,हम कार्यवाई की मांग करते हैं।

वहीं इस मामले पर भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने जानकारी देते हुए बताया सूचना मिली थी कि खाद गोदाम पर एक सिपाही को कुछ लोगों के द्वारा मारपीट कर घायल कर दिया गया है। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा मारपीट करने वाले तीन लोगों को थाना लाया गया है। जो इस मामले में अभी पूछताछ की जा रही है। अगर इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share this story