हुनरबाज देश की शान' टीवी शो में जमुई के शिक्षक का हुआ चयन, विभाग नहीं दे रहा जाने की छुट्टी
'हुनरबाज देश की शान' टीवी शो में जमुई के शिक्षक का हुआ चयन, विभाग नहीं दे रहा जाने की छुट्टी

जमुई/बिहार। अपनी स्टैंड अप कॉमेडी से जिले का नाम रोशन करने का सपना दिल में संजोए उत्क्रमित हाई स्कूल के शिक्षक बिछवे आरजू मिन्नत अली को छुट्टी नहीं दी जा रही है। नतीजतन, शिक्षक छुट्टी के लिए प्रखंड से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काट रहा है।

दरअसल, आरजू मिन्नत अली का चयन निजी टीवी में 'हुनरबाज देश की शान' कार्यक्रम में हुआ है। इस शो में भाग लेने के लिए 13 जनवरी को आरजू को मुंबई जाना है लेकिन उन्हें शिक्षक के अलावा बीएलओ का भी अतिरिक्त भार सौंप दिया गया है, जिससे उन्हें छुट्टी नहीं मिल पा रही है।

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी से छुट्टी की गुहार लगाने पहुंचे शिक्षक से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि वे पढ़ाई के अलावा स्टैंड अप कॉमेडी में दिलचस्पी रखते हैं और वे इसे ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते हैं। जिले का नाम भी रोशन करना चाहते हैं। इससे पहले भी वे जी टीवी में 'शाबास इंडिया प्रोग्राम' में भाग ले चुके हैं और एक अन्य नामी चैनल में 'इंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा' शो में प्रतिभाग कर चुके हैं और अब उनका चयन 'हुनरबाज देश की शान' नाम के कार्यक्रम में हुआ है।

उन्होंने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी से जब छुट्टी की मांग की गई तो उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास भेज दिया लेकिन जिला शिक्षा पदाधिकारी से यहां के कर्मी मिलने नहीं दे रहे हैं। पदाधिकारियों द्वारा यह कहा जाता है कि नौकरी छोड़ दो और जो करना है आप करो।

अब उनके समक्ष बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्हें टीवी चैनल की ओर से आफर लेटर भी भेजा गया है। उनका जाना भी जरूरी है और इधर पदाधिकारी द्वारा उन्हें छुट्टी भी नहीं दी जा रही है। इसके लिए वे कार्यालय का चक्कर कई दिनों से काट रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की जाएगी।

Share this story