×

बीपीएससी 69वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड कल, एग्जाम में इन बातों का रखें ख्याल, ऐसे करें डाउनलोड

बीपीएससी 69वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड कल, एग्जाम में इन बातों का रखें ख्याल, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 69वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म होने वाला है। BPSC कल यानी 15 सितंबर को 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेगा। इसके लिए बीपीएससी ने एक नोटिस भी जारी किया है। जो भी उम्मीदवार बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी एडमिट कार्ड देख सकते है। बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स की परीक्षा 30 सितंबर को राज्य भर के कई जिलों में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा एक पाली में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक होगी। इसके लिए एग्जाम सिटी का विवरण सभी उम्मीदवारों के लिए 26 सितंबर को उपलब्ध कराया जाएगा।

बीपीएससी एडमिट कार्ड 69वीं कैसे डाउनलोड करें?


BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां BPSC 69th Prelims Admit Card 2023 लिखा हो। लॉगिन विवरण दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका BPSC 69th Prelims Admit Card 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा। BPSC 69th Prelims एडमिट कार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

बीपीएससी 69वीं परीक्षा में होगी नेगेटिव मार्किंग


बता दें कि इस साल बीपीएससी 69वीं की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी। इसके लिए आयोग ने एक नोटिस जारी किया था। नोटिस के अनुसार बताया गया था कि पेपर में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके साथ ही प्रत्येक गलत उत्तर के लिए उस प्रश्न के कुल अंकों में से एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

BPSC भर्ती के तहत भरे जाएंगे 442 पद


BPSC ने इस साल 69वीं CCE 2023 के तहत बहाली की जाने वाली रिक्तियों की संख्या को फिर से बढ़ा दिया था। इससे पहले BPSC ने मूल रूप से 379 रिक्तियों को नोटिफाइड किया था, जिसे जुलाई महीने में  बढ़ाकर 442 कर दिया था। इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Share this story