×

Madhubani News: जापानी मूल का नागरि को एसएसबी ने पकड़ा, पूछताछ के बाद अग्रिम कार्यवाही हेतु जीआरपी को किया सुपुर्द

Madhubani News: जापानी मूल का नागरि को एसएसबी ने पकड़ा, पूछताछ के बाद अग्रिम कार्यवाही हेतु जीआरपी को किया सुपुर्द

Madhubani News: मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल अवस्तिथ 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी कमला के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।


इस बाबत जानकारी देते हुए संतोष कुमार निमोरिया कार्यवाहक कमांडेंट की गुप्त सूचना के आधार पर निरीक्षक लोकेन्द्र कुमार समवाय प्रभारी कमला के नेतृत्व में अन्य जवानो के साथ विशेष गशती दल द्वारा की गयी कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-271 से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से नेपाली रेलवे-स्टेशन जयनगर से जनकपुर (नेपाल) को  जाने वाली रेलगाड़ी से जाने का प्रयास कर रहे जापानी मूल के नागरिक कीमियोशी शिमुरा,उम्र लगभग-54 वर्ष को नेपाली रेलवे-स्टेशन जयनगर के प्लैटफ़ार्म से अपरेहैन्ड किया गया है।


इस बाबत निरीक्षक लोकेन्द्र कुमार समवाय प्रभारी कमला ने बताया की अपरेहैन्ड विदेशी नागरिक से गहन पूछताछ के बाद अग्रिम कार्यवाही हेतु जीआरपी जयनगर को सुपुर्द कर दिया गया है। 


इस बाबत संतोष कुमार निमोरिया कार्यवाहक कमांडेंट, 48वीं वाहिनी जयनगर ने बताया कि प्राधिकृत रास्तो से इतर अन्य रास्ते से भारत से नेपाल और नेपाल से भारत आना-जाना अन्य देशों (भारत नेपाल के अलावा)के नागरिकों के लिए प्रतिबंधित है। इस प्रकार के अवैध आवागमन की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से सशस्त्र सीमा बल निरन्तर प्रयासरत है और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है। साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित लगाया जा सके।

Share this story