×

किन्नरों की दरियादिली! चलती ट्रेन में महिला की कराई सेफ डिलीवरी, लेबर पेन से चीख रही थी महिला

किन्नरों की दरियादिली! चलती ट्रेन में महिला की कराई सेफ डिलीवरी, लेबर पेन से चीख रही थी महिला
Howrah Patna Jan Shatabdi Express News

Howrah Patna Jan Shatabdi: किन्नरों द्वारा ट्रेन में महिला का प्रसव कराने की घटना सामने आई है। यह वाकया जसीडीह से ट्रेन खुलने के बाद झाझा स्टेशन पहुंचने के बीच हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन में पैसे मांगने वाले किन्नर अगर उस बोगी तक नहीं पहुंचते, जिसमें महिला सवार हो यात्रा कर रही थी और प्रसव पीड़ा से परेशान थी, तो उसकी मुसीबत बढ़ सकती थी।

लेकिन, किन्नरों के पहुंचने के बाद लेबर पेन से परेशान महिला और उसके पति को मदद मिल गई और किन्नरों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए महिला की सेफ डिलीवरी करवाई।

पूरी घटना जानिए

दरअसल, हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में गर्भवती महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थीं। जैसे ही ट्रेन जसीडीह स्टेशन पहुंची तब महिला का प्रसव पीड़ा बढ़ गयी। महिला लेबर पेन से परेशान हो कर कराहने लगी।

 प्रसव पीड़ा से परेशान महिला की मदद के लिए काफी देर तक कोई आगे नहीं बढ़ा, जबकि उस बोगी में कई महिला यात्री सवार थीं। तभी ट्रेन के सिमुलतला पहुंचते किन्नरों की एक टोली उस बोगी में पहुंची जिसमें महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी।

किन्नरों ने दिखाई हिम्मत व सूझबूझ

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


पैसे मांगने बोगी में पहुंचे किन्नरों ने जब यह सुना तो दर्द से छटपटाते महिला को मदद करने के लिए बिना समय गवाएं वे आगे बढ़ गए, और महिला को ट्रेन के बोगी के वॉशरूम में ले जाकर प्रसव कराया। प्रसव के बाद महिला और उसका बच्चा दोनों स्वस्थ थे।

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन में सवार जिस महिला का प्रसव के निर्णय कराया वह शेखपुरा की रहने वाली है और अपने पति के साथ हावड़ा से लखीसराय जा रही थी। प्रसव करवाने के बाद सभी किन्नर झाझा स्टेशन पर उतर गए थे।

ट्रेन की घटना का वीडियो वायरल


इस घटना का वीडियो सामने आया है। इसमें यह साफ दिख रहा है कि किन्नरों ने प्रसव के बाद गरीब दंपती को रुपए पैसे देकर भी मदद की। घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें साफ दिख रहा है कि प्रसव कराने वाली किन्नर ट्रेन की बोगी में बैठे यात्रियों विशेषकर महिलाओं को कोस रही है कि एक महिला किस तरह से दर्द से कराह रही थी और कोई मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा।

 वीडियो में सभी किन्नर बच्चे को यह आशीर्वाद भी दे रहे हैं कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने और इस तरह के मुसीबत में फंसे लोगों की जान बचाते हुए उनकी सहायता करें।

किसी ने मदद नहीं की 


बताया जा रहा है कि कोच में मौजूद कोई भी महिला मदद के लिए आगे नहीं आई। लेबर पेन की वजह से महिला की हालत बिगड़ती जा रही थी। कुछ देर बाद उस कोच में किन्नरों की एक टोली यात्रियों से पैसे मांगने पहुंच गई. इस वक्त तक ट्रेन सिमुलतला रेलवे स्टेशन पहुंच गई थी।

वॉशरूम में हुई डिलीवरी


किन्नरों ने लेबर पेन से परेशान महिला की हालत देखी और मदद के लिए आगे आईं। किन्नरों ने महिला को उठाया और ट्रेन के वॉशरूम में ले गईं। कुछ देर बाद वहीं महिला ने एक बेटे को जन्म दिया।

 स्वस्थ और सही सलामत बच्चा देखकर किन्नरों और ट्रेन में मौजूद बाकी यात्रियों ने राहत भरी सांस ली। सभी ने किन्नरों के लिए जोरदार तालियां बजाई।

मां और बच्चा स्वस्थ


डिलीवरी के बाद महिला और बच्चा दोनों की ठीक हालत में थे। किन्नरों ने बच्चे के अपना आर्शीवाद दिया। इतना है नहीं इन किन्नरों ने महिला के पति को आर्थिक मदद की पेशकश भी की।

 कुछ समय बाद झाझा रेलवे स्टेशन पर सभी किन्नर उतर गए। इस घटना की चर्चा हर तरफ हो रही है।

Share this story