×

तुम्हारी आखिरी ख्वाहिश क्या है? बच्चे ने बताया रसगुल्ला, खिलाकर कर दी...

तुम्हारी आखिरी ख्वाहिश क्या है? बच्चे ने बताया रसगुल्ला, खिलाकर कर दी...

महंगे मोबाइल, स्मार्ट वाच, गेमिंग लैपटॉप खरीदने के लिए ‘दोस्त’ को मार डाला. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णनगर में आठवीं कक्षा के छात्र की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए 10वीं कक्षा के तीन छात्रों से पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ है.

मृतक किशोर, हालांकि आरोपी से छोटा था, एक ही पड़ोस में रहने और एक ही स्कूल में पढ़ने के कारण एक दोस्त की तरह था. पुलिस पूछताछ के अनुसार हत्या के पहले दोस्तों ने उसे रसगुल्ला खिलाया और कोल्ड ड्रिंक पिलाया था, क्योंकि रसगुल्ला और कोल्डड्रिंक उसे पसंद था.

शनिवार की रात उसका बोरे में बंद शव उसके घर से तीन किलोमीटर दूर एक तालाब से बरामद किया गया. पुलिस उस घटना के तीनों आरोपियों से पूछताछ कर हत्या के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

हालांकि, पुलिस को संदेह है कि हत्या अपने लालच को पूरा करने के लिए की गई थी, क्योंकि उन्होंने योजना बनाकर पहले से बोरियां खरीदी गई थी. और लड़के की मां को फोन करके तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

मृत किशोर की मां अपने दो नाबालिग बेटों के साथ अपने पिता के घर में रह रही थी, क्योंकि कुछ साल पहले उसके पति की मृत्यु हो गई थी. वह एक नौकरानी के रूप में काम करती थी और घर चलाती थी.

शुक्रवार से गायब था किशोर, मां की शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई


आठवीं कक्षा का एक छात्र स्कूल के एक सज्जन के लिए उपहार खरीदने के लिए शुक्रवार शाम को एक दोस्त के घर गया. हालांकि उसकी मां ने उसे मना किया, फिर भी उसने उसकी बात नहीं मानी. उसके बाद से वह गायब हो गया. मां शुक्रवार रात थाने में दी गई और शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने मामले को महत्व नहीं दिया.

शनिवार दोपहर करीब तीन बजे उनके पास अज्ञात नंबर से फिरौती के लिए फोन आया. पीड़ित की मां ने रविवार को कहा, ‘फोन पर बताया गया कि लड़के को कृष्णनगर डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी के सामने से कार में बैठाकर ले जाया गया है. अगर वह तीन लाख रुपये देंगे तो वह अपने बेटे को छोड़ देंगे.’

उन्होंने कहा, ‘मैंने विनती की और कहा कि लोगों का घर काम करके चलती हूं. मेरे पास इतना पैसा कहां से आएगा? हालांकि, मैंने कहा कि मैं चालीस हजार रुपये इकट्ठा करुंगी. उसके बाद उस नंबर पर संपर्क नहीं हो सका. पुलिस पहले तलाश करती, तो शायद लड़का पहले ही बच गया होता.’

दोस्त को पहले खिलाई मिठाई, फिर की हत्या


मिलने वाले दोस्तों के नाम जानने के बाद पुलिस ने सबसे पहले उन्हें शनिवार दोपहर हिरासत में लिया. तीनों किशोर संदिग्धों से पूछताछ शुरू हुई. जांचकर्ताओं को पता चला कि किशोरों ने व्हिर्री बाजार में एक चावल की दुकान से बैग खरीदे थे.

बाजार से कोल्ड ड्रिंक, मिठाइयां भी खरीदी. पुलिस गिरफ्तार तीनों लोगों को दुकानदारों के सामने लायी. फिर उनके बयान के आधार पर आठवीं कक्षा की छात्रा का बोरे में बंद शव तालाब से बरामद किया गया.

लेकिन जांचकर्ता इस बात से हैरान हैं कि आखिर 10वीं क्लास के तीन छात्रों ने इतनी प्लानिंग के साथ 8वीं क्लास के एक छात्र की हत्या क्यों की. शुरुआती जांच में गेमिंग लैपटॉप और स्मार्टवॉच खरीदने की योजना का पता चला. इसलिए जांचकर्ताओं को संदेह है कि किशोर का अपहरण कर फिरौती मांगी गई है.

हालांकि मारे गए किशोर की मां का दावा है कि उनके पास जो फोन आया था, उससे दूसरी ओर से कॉल करने वाला व्यक्ति किशोर नहीं लग रहा था. बल्कि उनका दावा है कि शख्स की आवाज काफी भारी है और ज्यादा संभावना है कि वह कोई बुजुर्ग व्यक्ति होगा.

हत्या का मकसद पता लगाने में जुटी पुलिस


क्या इस हत्या के पीछे कोई और भी है. साथ ही यह भी पता लगाने की पुलिस कोशिश कर रही है कि यह जानते हुए भी कि लड़के का परिवार इतने पैसे देने में सक्षम नहीं है, उसकी मां से तीन लाख रुपये की मांग क्यों की गई.

हालांकि, पुलिस यह समझने के लिए मनोवैज्ञानिकों की मदद लेना चाहती है कि क्या मोबाइल और स्मार्ट वॉच खरीदने की चाहत कमी की वजह से हुई है.

कृष्णानगर जिला पुलिस अधीक्षक इशानी पाल ने कहा, ‘हत्या का सही कारण जानने की कोशिश की जा रही है. गिरफ्तार तीनों किशोरों ने प्रारंभिक पूछताछ में हत्या की बात कबूल कर ली है.’ हालांकि, मृत छात्र की मां का दावा है कि स्कूल में हैंडवर्क को लेकर अपने दोस्तों के साथ हुए झगड़े के कारण लड़के की हत्या की गई होगी.

Share this story