भवानीपुर का दंगल जीती ममता बनर्जी, प्रतिद्वंद्वी को 58 हज़ार वोटो से हराया
भवानीपुर का दंगल जीती ममता बनर्जी, प्रतिद्वंद्वी को 58 हज़ार वोटो से हराया 

 पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव  में नंदीग्राम में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों पराजित होने के बाद ममता बनर्जी ने भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की हैं। ममता बनर्जी ने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल  को पराजित किया। कुल 21 राउंड की मतगणना हुई।ममता बनर्जी ने 58 हजार, 832 मतों से बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को पराजित किया। ममता बनर्जी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से करारी शिकस्त दी है।ममता बनर्जी के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था. इस उपचुनाव में ममता बनर्जी को कुल 84709 वोट मिले, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल 26320 वोट पाईं।जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र 4201 वोट हासिल हुए हैं।

बीजेपी कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि मैं हार स्वीकार करता हूं, लेकिन मैं कोर्ट नहीं जा रही हूं, लेकिन वे लोग कह रहे थे कि ममता 1 लाख वोट से जीतेंगी, लेकिन उन्हें लगभग 50 हजार वोट मिला है।मैं ममता बनर्जी को बधाई देती हूं लेकिन वह जिस तरह से चुनाव जीतीं है उसे सभी लोगों ने देखा है।पश्चिम बंगाल के हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शानदार जीत हासिल की है। 

बता दें कि ममता बनर्जी पिछले दो चुनाव वह अपने घर की सीट भवानीपुर से जीतती रही हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ीं थीं और वह शुभेंदु अधिकारी के हाथों पराजित हुई थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी और टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी और ममता बनर्जी तीसरी बार सीएम बनी थी।

Share this story