×

Mid-Day Meal में मिला सांप, ‘जहरीला’ खाना खाकर कई बच्चे पड़ गए बीमार

Birbhum district of West Bengal News: मध्याह्न भोजन में मिला सांप, ‘जहरीला’ खाना खाकर कई बच्चे पड़ गए बीमार

Birbhum district of West Bengal News: जिले के मयूरेश्वर प्रखंड के एक प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मध्याह्न भोजन में परोसा गया खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था।

 

Birbhum district of West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को खाना खाने के बाद कई स्कूली बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खाने में कथित तौर पर सांप मिला था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

 

अधिकारियों ने बताया कि जिले के मयूरेश्वर प्रखंड के एक प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मध्याह्न भोजन में परोसा गया खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था।

 

 

 

उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों ने उल्टी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद हमें उन्हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाना पड़ा।’’ प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने पत्रकारों को बताया कि कई ग्रामीणों की ओर से मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है।


जाना ने कहा, ‘‘मैंने प्राथमिक विद्यालयों के जिला निरीक्षक को सूचित कर दिया है, जो 10 जनवरी को आएंगे।’’ अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

वह खतरे से बाहर है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव कर उनके दोपहिया वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story