इस शहर का अजीबोगरीब रिवाज, लड़कों का ये अंग देखने के बाद ही विवाह के लिए राजी होती हैं लड़कियां
इस शहर का अजीबोगरीब रिवाज, लड़कों का ये अंग देखने के बाद ही विवाह के लिए राजी होती हैं लड़कियां

Weird custom of this city, girls agree to marriage only after seeing this part of boys

विवाह दो परिवारों का मिलान होता है और आपने यह तो अक्सर सुना होगा की लडके वाले लड़की को देखने जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां दूल्हों का मेला लगता है, और यहां पर लडकियां अपने वर की बोली लगा कर उन्हें पसंद करती हैं और उनसे विवाह करती हैं।

 

 

 

आपको बता दें कि दूल्हे का यह मेल बिहार के मिथिलांचल इलाके में लगभाग 700 सालों से लगाया जाता है। इस बाज़ार में हट जाती और धर्म के दूल्हे देखने को मिलते हैं,

 

और यहां पर आने वाली लड़कियां अपने मन के मुताबिक अपने वर का चुनाव करती हैं। इस बाज़ार में जो भी उंची बोली लगता है दूल्हा उसका हो जाता है। यहां पर लड़कियां शादी के लिए बकायदा दूल्हे की जांच पडताल करती हैं।

इतना होने के बाद लडके और लड़की का मिलन होता है, जिसके बाद इनकी जन्म पत्रिका भी मिलाई जाती है और इसके बाद योग्य वर का चुनाव हो जाने पर दोनों की शादी करवा दी जाती है।

बताया जाता है कि इस दुल्हे के बाज़ार की प्रथा की शुरुआत लगभग 1310 ईस्वी में हुई थी यानी की यह प्रथा लगभग 700 साल पहले से चलती हुई आ रही है।

इसकी शुरुआत कर्णाट वंश के राजा हरिसिंह देव ने सौराठ की थी। इस प्रथा को चलाने के पीछे का उनका कारण यह था की किसी भी व्यक्ति की उस के समान गोत्र में शादी न हो।

  इस प्रथा के अनुसार सात पीढ़ियों तक ब्लड रिलेशन और ब्लड ग्रुप मिलने पर शादी की इजाजत नहीं दी जाती है। और तो और इस प्रथा के कारण बिना दहेज, बिना किसी तामझाम के लड़कियां अपने पसंद के लड़कों को चुन कर उन से शादी कर सकती है। मिथिलांचल में ये प्रथा आज भी बहुत मशहूर है और हर साल इसका आयोजन किया जाता है जिसमें हजारों युवा आते हैं।

 

'Sex' को लेकर Google पर सबसे ज्यादा पूछे जा रहे ये 10 सवाल, जानिए उनके जवाब

 

कभी अगर मन में कोई सवाल आता हैं तो उसी सवाल के साथ गूगल से जवाब का भी ख्याल आता हैं। बात चाहे कुछ भी हो.. किसी और से पूछने से पहले हम गूगल से पूछते हैं। और जब मामला sex का हो तब तो हमेंं google ही अपना मददगार लगता है।

ये सवाल वाज़िब भी हैं और थोड़े अटपटे भी। तो हम आपको बताते हैं कि वो कौन से सवाल हैं जो google पर पूछे जाते हैं ? बात जब सेक्स एजुकेशन की आती है या फिर इस टॉपिक को लेकर जानकारी शेयर करने की, तो मॉर्डन होते जमाने में भी इस मामले पर लोग बहुत संकोच के साथ बातें करते हैं।

यही वजह है कि ज्यादातर लोगों को सेक्शुअल चीजों से जुड़ी जानकारी इंटरनेट के जरिए मिलती है। आइये जानते हैं की गूगल पर सेक्स से जुड़े कौन से सवाल सबसे ज्यादा सर्च होते हैं? 

 सेक्स क्या है?

इस सवाल का जवाब उसी के हिसाब से तय होगा जो आप जानना चाहते हैं। क्या आप सेक्स की परिभाषा जानना चाहते हैं या फिर इसकी पूरी प्रक्रिया? अधिकतर लोगों ने सेक्स को intercourse की तरह define किया है या फिर उन physical things की तरह जो दो लोग एक साथ करते हैं।

बेसिकली सेक्स का मतलब वो सब कुछ जो आप बिना किसी को नुकसान पहुंचाए अपनी sexually feeling को satisfy करने के लिए करते हैं।

कितनी बार सेक्स किया जा सकता है ?

ये आपकी उम्र और आपकी ऊर्जा पर निर्भर करता है। सेक्स minimum 2-3 मिनट ये लेकर maximum आधे घंटे तक का होता है। हालांकि ये बिल्कुल ज़रूरी नहीं कि इसके बाद आप सेक्स नहीं करते। लेकिन इतनी देर में ejaculation हो जाता है। इसमें foreplay का समय नहीं लिया गया है।

सेक्स करके कैसा महसूस होता है ?

अमूमन आप बहुत relaxed, peaceful और comfortable फील करते हैं। इसके बाद आप थक भी जाते हैं, ऐसे में नींद आना वाज़िब है। कई बार सेक्स आपको बहुत दर्द भी देता है।

अच्छा सेक्स कैसे करें ?

आप सेक्स कैसे करते हैं इस बात पर निर्भर करता है कि आपका सेक्स अच्छा होगा या बुरा। इसके लिए पहले सवाल का जवाब देखें।

 

सेक्स करके इतना अच्छा महसूस क्यों होता है?

इसमें सबसे बड़ा योगदान टच का होता है। व्यक्ति को जब दूसरा शख्स छूता है, तो वह साइकलॉजिकल रिलीफ महसूस करता है। सेक्स के दौरान और इसके बाद शरीर में रिलीज होने वाले डोपामाइन,

सेरोटोनिन और ऑक्सिटोसिन नाम के हॉर्मोन्स फील गुड करवाते हैं, जिससे प्लेजर बढ़ जाता है। यही वजह है कि व्यक्ति की और सेक्स की इच्छा भी होती है।

 सेक्स के दौरान कितनी calories burn होती हैं?

आप कितनी calories burn करते हैं ये इन बातों पर निर्भर करता है – आपका वज़न, आप ने कितनी देर तक सेक्स किया और कितना vigorously सेक्स किया। अगर आप करीब एक घंटे तक सेक्स करते हैं और पसीने में भींगे हुए उठते हैं तो आप एक घंटे तक kick-boxing जितनी calories burn करते हैं। 

सेक्स के दौरान दर्द क्यों होता है?

अगर आप पहली बार सेक्स करने जा रही हैं, तो आपको दर्द जरूर होगा, ऐसा सेक्शुअल ऐक्टिविटी में इन्वॉल्व पोर्शन के छोटे होने और इस क्रिया के लिए नए होने से होता है।

किसी तरह के फ्रिक्शन या नुकसान से बचने के लिए ल्यूब का इस्तेमाल करें। अपने साथी को भी ज्यादा रफ होने से रोकें। अगर आपको इसके बाद भी लगातार दर्द महसूस होता रहे, तो ये किसी मेडिकल प्रॉब्लम की ओर इशारा है।

सेक्स के बाद pregnant होने में कितना समय लगता है?

अगर आप unprotected सेक्स करती हैं तो 48 घंटे में pregnant हो सकती हैं पर चुकि आपकी cervix में sperm stored रहता है जो 48 घंटे बाद भी ova तक पहुंच सकता है इसलिए इस बात के भी चांसेज़ हैं कि आप सेक्स के 4 दिन बाद भी conceive कर लें।

सेक्स के समय को कैसे बढ़ाएं?

ऐसे मर्द जो जल्दी ईजैक्यूलैशन की समस्या से जूझते हैं, उन्हें इस क्रिया से 20-30 सेकंड्स पहले स्टिम्युलैशन को रोकना चाहिए। इस टेकनीक का सुझाव डॉक्टर्स भी देते हैं। ये सेक्स टाइम बढ़ाने के साथ ही व्यक्ति और उसके साथी के सेक्शुअल प्लेजर ऐंड सैटिस्फैक्शन को भी बढ़ा देता है।

ऑर्गैज्म कैसे पाएं?

हैंड और फिंगर वर्क के जरिए ऑर्गैज्म के चांस बढ़ाए जा सकते हैं। अपने इंटिमेट पार्ट को टच करना और उसके सेंसेटिव हिस्से को प्रोवोक करना, पार्टनर के साथ संबंध बनाने से जल्दी ऑर्गैज्म दिला सकता है। वहीं जल्दबाजी की जगह प्लेजर लेते हुए सेक्शुअल इंटरकोर्स करना भी ऑर्गैज्म में मदद करता है।

मैं kiss कैसे करूं?

अपने पार्टनर को अपनी तरफ खींचें। उसके चेहरे की ओर बढ़ें.. आंखें बंद करें (आप आंखें खुली भी रख सकते हैं) उसके होंठ अपने होंठों से छूएं। आप kiss कर रहे हैं।

Share this story