Varanasi News: प्रबोधिनी एकादशी पर श्रद्धालुओं ने लगाई कैथी स्थित गंगा गोमती संगम में पुण्य की डुबकी

Varanasi News: कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी हरि प्रबोधिनी एकादशी (देव उठनी एकादशी) पर गुरूवार को मार्कंडेय महादेव संगम घाट में हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र गंगा गोमती संगम में पुण्य की डुबकी लगाई

 

Varanasi News: प्रबोधिनी एकादशी पर श्रद्धालुओं ने लगाई कैथी स्थित गंगा गोमती संगम में पुण्य की डुबकी

Varanasi News: कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी हरि प्रबोधिनी एकादशी (देव उठनी एकादशी) पर गुरूवार को मार्कंडेय महादेव संगम घाट में हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र गंगा गोमती संगम में पुण्य की डुबकी लगाई तत्पश्चात मार्कण्डे महादेव मंदिर में जलाअभिषेक कर पुण्य की कामना की।

मार्कण्डे महादेव के पुजारी नितेश गिरि राजवंश गिरि व लालू गिरि ने बताया की प्रबोधिनी एकादशी पर ही चराचर जगत के पालनहार श्री हरि भी चार मास की योग निद्रा से जाग गये। श्री हरि के योग निद्रा से जागने के बाद मांगलिक कार्य भी शुरू जायेंगे। क्षेत्र में एकादशी पर लोग भोर से ही गंगा स्नान के लिए घाटों पर पहुंचते रहे।

गंगा घाटों पर स्नान ध्यान के बाद लोगों ने दानपुण्य कर श्री हरि की आराधना की। गंगा स्नान के लिए के लिए मार्कण्डे महादेव संगम, गौरी शंकर महादेव ढकवा गौरा उपरवार,परनापुर आदि गंगा घाट में भीड़ जुटी रही। स्नान पर्व पर चौबेपुर बाजार सहित क्षेत्र के डुबकियां मुनारी चंद्रावती कैथी आदि जगहों पर लगे पूजा सामग्री गन्ने व सिंघाड़ो की अस्थाई दुकानों पर जमकर खरीददारी हुई।

यह भी पढ़ें 

Varanasi News: थाना चौबेपुर पुलिस का गुडवर्क 03 वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Varanasi News: छठ के पूर्व संध्या फलों की दुकान पर खरीदारो की लगी भीड़, खरना के साथ शुरू हुआ छठ पूजा

गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म: गांव मे भानकर अकरोश भारी पुलिस बल तैनात; कुछ लोग मामला दबाने कोशिस की लागतार जारी....

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी