Chanduali News: जिलाधिकारी ने दिखाई फसल अवशेष प्रबंधन उपाय प्रचार-प्रसार वाहन को हरी झंडी

Chanduali News: जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने कलेक्ट्रेट परिसर से फसल अवशेष प्रबंधन उपाय के प्रचार-प्रसार के लिए गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर गांव व देहात क्षेत्र के लिए रवाना किया

 

Chanduali News: जिलाधिकारी ने दिखाई फसल अवशेष प्रबंधन उपाय प्रचार-प्रसार वाहन को हरी झंडी

Chanduali News: जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने कलेक्ट्रेट परिसर से फसल अवशेष प्रबंधन उपाय के प्रचार-प्रसार के लिए गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर गांव व देहात क्षेत्र के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि जनपद में धान की कटाई शुरू हो गई है वहीं खेतो में धान की कटाई के बाद पराली व पत्ती के जलने से प्रदूषण फैलता है।

इसके लिए प्रचार प्रसार वाहन के माध्यम से किसान बंधुओ को जागरूक किया जायेगा। किसानों को पत्ती और पराली को जलने से बचाकर उसका निस्तारण खेतों में ही किसानों द्वारा किया जाए। जिलाधिकारी ने किसानों से आग्रह किया कि, वह पत्ती और पराली को खेतों में ना जलाएं और प्रदूषण को बढ़ावा ना दे।

जिलाधिकारी ने किसानों से अपील की कि, कृषि यंत्रों का प्रयोग कर पत्ती और पराली को खेतों में ही नष्ट कर सकते हैं और जमीन में दबा सकते हैं और इससे कई और भी फायदे होते हैं, जो प्रचार वाहन के माध्यम से जागरूक किया जायेगा। इस दौरान उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी, सहित किसान बंधु उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 

Varanasi News: थाना चौबेपुर पुलिस का गुडवर्क 03 वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Varanasi News: छठ के पूर्व संध्या फलों की दुकान पर खरीदारो की लगी भीड़, खरना के साथ शुरू हुआ छठ पूजा

गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म: गांव मे भानकर अकरोश भारी पुलिस बल तैनात; कुछ लोग मामला दबाने कोशिस की लागतार जारी....

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी