New Mahindra Bolero 2022: महिंद्रा Bolero का नया वर्जन सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार, देखे लुक्स और फीचर्स 

New Mahindra Bolero 2022:New version of Mahindra BoleroReady to hit the streetsLooks and Features


 
 महिंद्रा ने Bolero को किया अपडेट, नयी Bolero के सामने Thar भी फ़ैल हैं। 

Mahindra की पसंदीदा SUV 2022 Bolero को बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली हैं। इस नई SUV को कई बार टेस्टिंग के दौरान देश की सड़कों पर देखा गया है। और कई अन्य फीचर्स का भी खुलासा किया गया है।  महिंद्रा ने Bolero को किया अपडेट, नयी Bolero के सामने Thar भी फ़ैल हैं। 

 

 

पिछली कई रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra Bolero फेसलिफ्ट में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी तौर पर कार वही होगी। पहले सामने आई जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की नई बोलेरो दो कलर एक्सटीरियर के साथ आएगी। जानकारी सामने आई है कि महिंद्रा ने 2022 बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग दिए हैं। 

अब दिल खोलकर चलाएं इंटरनेट! Jio के इस प्लान में मिल रहा प्रतिदिन अनलिमिटेड डेटा के साथ सबकुछ फ्री

New Mahindra Bolero में होंगे बदलाव

पिछली कई रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी तौर पर कार वही होगी। पहले की जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की नई बोलेरो दो रंगों के एक्सटीरियर के साथ आएगी। इससे साफ हो गया है कि महिंद्रा ने 2022 बोलेरो के फ्रंट में दो एयरबैग दान किए हैं।

मात्र1500 रुपए में मिल रहा Nokia का स्टाइलिश फ्लिप स्मार्टफोन, बैटरी


मीडिया के मुताबिक महिंद्रा ऑटोमोटिव मई या जून 2022 में New Mahindra Bolero लॉन्च करेगी, जबकि कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। फॉगलैम्प हाउसिंग पहले एसयूवी में दी गई है और यह टॉप मॉडल के साथ उपलब्ध है। लैम्प का डिज़ाइन पहले जैसा ही है लेकिन इसके आंतरिक निर्माण में अन्य परिवर्तन स्पष्ट हैं।

मात्र 3 रुपये में मिल रहा 1GB डेटा, 56 दिन की वैलिडिटी, जानिए कौन सा है प्लान?

कंपनी इस नई एसयूवी में नए फीचर्स भी जोड़ सकती है, जिसमें मॉडिफाइड डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है। इसके अलावा New Mahindra Bolero में नए फीचर्स और मॉडिफाइड कैबिनेट मिल सकता है। कार में एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे आइटम आम होंगे।

वर्तमान मॉडल इंजन के बारे में जाने


2022 Mahindra Bolero में इस मौजूदा मॉडल का 1.5-लीटर डीजल इंजन होने की संभावना है जो 75 बीएचपी और 210 एनएम का उच्च टार्क पैदा करता है। इस इंजन के लिए 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है।

सरकार दे रही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की खरीद पर 12,000 रुपये तक की छूट, जानिए क्या है ये स्कीम

एआरएआई के मुताबिक एसयूवी 16.7 किलोमीटर प्रति लीटर डीजल तक चल सकती है। तीन सिलेंडर वाले इंजन के बाद भी, इंजन शक्तिशाली है और कार की गति को तेज कर सकता है।

2022 बोलेरो के अलावा, महिंद्रा एक नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नई स्कॉर्पियो को बिल्कुल नए तरीके से लाएगी और यह नया मॉडल मौजूदा एसयूवी की जगह नहीं लेगा, बल्कि दोनों स्कॉर्पियो को एक साथ बेचा जाएगा।

देखते ही मुंह से निकलेगा वाह! MotoCorp की बाइक सड़कों पर मचा रही गर्दा, खरीदारी पर मिल रहा बम्पर Discount

अब आम आदमी भी खरीद सकेगा इलेक्ट्रिक कार, मारुति की धाकड़ रेंज वाली सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच

मारुति अपनी इलेक्ट्रिक कार कब लॉन्च करेगी। लेकिन अब ये भी सुनने में आ रही हैं कि आने वाले वर्षों में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मारुति सुजुकी अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी, जो टाटा नेक्सॉन ईवी जैसे अन्य पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों को टकर देगा।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का कोडनेम Maruti Suzuki YY8 है और इसे टोयोटा किर्लोस्कर के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया जा सकता है।

आपको बता दूं कि आने वाली मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार को शानदार डिज़ाइन और पावरफुल फीचर्स दी गई हैं, और उस्के साथ-साथ अच्छी-खासी बैटरी रेंज के साथ लांच किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV में लीथियम आयन बैटरी मौजूद होगी, जो कि सिंगल चार्ज में 250 किमी से 350 और 500 किमी की रेंज दे सकती है।

इसके हम संदार लुक और फीचर्स की बात करें तो बाकी कंपनियों के मुकाबले अधिक आकर्षक हो सकती है। वहीं इसकी कीमत 10 लाख रुपये से अधिक हो सकती है लेकिन सब्सिडी के बाद यह क़ीमत 6-8 लाख तक आएगी।  

वैसे तो भारत में बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में काफी तेज़ि हो गई है। बजट रेंज में जहां महिंद्रा की Mahindra e-Verito है, वहीं मिड रेंज में टाटा टिगोर ईवी और टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स, एमजी जेडएस ईवी, ह्यूंदै कोना, एमजी जेडएस ईवी, बीवाईडी ई6 समेत कई और पॉपुलर कारें शामिल हैं।

आपको ये बता दूं कि मारुति सुजुकी वर्ष 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी मारुति सुजुकी फ्यूचरो-ई के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था, लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी यह कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में कुछ भी पेश नहीं किया है।

और न आज भी वह कुछ पेश करने की स्थिति में है। अब बस यहीं देखना है की आने वाले समय में मारुति सुजुकी अपनी इलेक्ट्रिक कार कब लॉन्च करती है।