शराबियों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से सस्ती हो जाएगी शराब...

sasti sharab video song
sasti sharab wholesale
sasti sharab wholesale market
sasti sharab xray
sasti sharab yoga
sasti sharab zameen par
sasti sharab zameen
sasti sharab zindabad
sasti sharab 1kg price
sasti sharab 1kg
sasti sharab 2021
sasti sharab 2022
sasti sharab 2021 price
sasti sharab 3kg price
sasti sharab 30kg price
sasti sharab 30 kg
sasti sharab 320kbps
sasti sharab 4kg price
sasti sharab 40kg price
sasti sharab 5kg price
sasti sharab 5kg
sasti sharab 6kg price
sasti sharab 60 kg
sasti sharab 60 kg price
sasti sharab 7kg price
sasti sharab 7kg
sasti sharab 8kg price
sasti sharab 99 rs
sasti sharab 90 kg price
 

शराब को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। अगर आप शराब (Liquor) और बीयर (beer) के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अपो बता दे की शराब के दामों में एक बार फिर बड़ा बदलाव होने जा रहा हैं। अब आपको और भी सस्ती शराब मिलेगी।

 

 

सरकार ने  शराब पर मिल रही छूट को असीमित करने जा रही है।अब आपको अधिकतम खुदरा मूल्य ( Maximum Retail Price) यानी MRP से भी कम दामों में मिलेगी । 

 

दिल्ली के शराब के शौकीनों के साथ इसका सबसे बड़ा फायदा नोएडा और गाजियाबाद समेत दिल्ली के नजदीकी यूपी के जिलों में रहने वालो को भी होगा। बता दें कि यूपी वाले लोग दिल्ली की शराब और बीयर को अधिक पसंद करते हैं।

वहीं शराब सस्ती होने के बाद डिमांड काफी बढ़ जाएगी। खासकर दिल्ली के बॅार्डर की दुकानों पर काफी भीड़ बढ़ जाएगी. क्योंकि मेरठ, गाजियाबाद, और नोएडा के लोग भी दिल्ली बॅार्डर से शराब खरीदते हैं। 

 

Aashram 3 Trailer: खुल गया बदनाम आश्रम, 3 जून को दर्शन देने आ रहे हैं 'बाबा निराला

शराब विक्रेता MRP से नीचे किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे। दिल्ली सरकार ने यह फैसला लेकर फाइल मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेज दी है। फैसले के तहत नई आबकारी नीति में यह प्रविधान किया जा रहा है।

यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब 12 हजार रुपये देकर घर में खोल सकते हैं 'बीयर बार', जाने क्या है प्रकिया...

 दिल्ली सरकार का मानना है कि जब लाइसेंस धारक एडवांस में शराब बेचने के लिए लाइसेंस फीस दे रहा है तो उसे उसके अनुसार कम दाम पर शराब बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए। इसके साथ ही दिल्ली में जल्द ही देर रात तीन बजे तक बार में शराब सर्व की जाएगी। आबकारी विभाग ने इस बारे में आदेश जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने गत दो अप्रैल को निजी दुकानों को शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने की अनुमति दे दी थी। यह छूट 31 मई तक जारी रहेगी।

Gyanvapi Masjid case today's survey: मस्जिद के तहखाने का सर्वे हुआ पूरा, कल्पना से अधिक चीजें मिली...

इससे पहले कोरोना से संबंधित दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण आबकारी विभाग ने फरवरी के शुरू में शराब की बिक्री पर दी गई छूट को 28 फरवरी को वापस ले लिया था।

उस समय शराब के दुकानदार विदेशी शराब और आइएमएफएल पर भी 50 प्रतिशत तक छूट देने लगे थे। वर्ष 2022-23 के लिए नई आबकारी नीति एक जून से लागू होने जा रही है। जिसमें शराब की बिक्री पर असीमित छूट देने का प्रविधान किया जा रहा है।

 भोजपुरी स्टार इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते हुए निरहुआ का Video हो रहा वायरल

बता दें कि पिछले दिनों हरियाणा में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार ने 2022-23 के लिए नई आबकारी नीति को मंजूरी दी है, इसमें सरकार ने शराब के दाम में कमी की है। ये कमी अंग्रेजी और देसी दोनों शराब के रेट में की गई है। 

 भोजपुरी स्टार काजल राघवानी का MMS वीडियो लीक, खबर तेजी से हो रहा वायरल

हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया है कि अवैध शराब की बिक्री रोकने, टैक्स चोरी बंद करने के साथ ही डिस्टलरी पर भी शिकंजा कसा जाएगा। जिस भी डिस्टलरी में फ्लो-मीटर नहीं होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब सभी डिस्टलरी में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य हैं।

सरकार के इस फैसले पर आपका  क्या रिएक्शन हैं ? साथ ही सरकार के इस फैसले पर कमेंट करके अपनी राय जरूर बताए।