×

बारिश से बेहाल मुंबई, जलभराव से कई इलाकों में बिगड़े हालात

बारिश से बेहाल मुंबई, जलभराव से कई इलाकों में बिगड़े हालात

मानसून की बारिश ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन ठप हो गया है। बारिश के कारण कई जगहों पर जलजमाव हो गया है। इसके कारण कई जगहों पर लंबा जाम लग रहा है। ऑफिस और काम करने वाले लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में मुंबई और इसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग की ओर से हाई टाइड आने की भी चेतावनी जारी की गई है।  

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान शहर के पूर्वी उपनगरों में 89.30 मिमी से लेकर 92.38 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं मुंबई शहर में 79.66 मिमी बारिश हुई। चेंबूर और अंधेरी के कई इलाकों में पानी भर गया है। अंधेरी के सब-वे में बारिश के कारण जलभराव हो गया है। इससे आने वाले जाने वाले लोगों को दिक्कतें हो रही है।

मुंबई में थोड़ी सी बारिश से ही सड़कों पर जलभराव होने के साथ घरों में पानी घुसने लगता है. हर मॉनसून में मुंबईवाले इसी मुसीबत से लड़ते हैं. बता दें कि मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के बुधवार को दस्तक दी है. जिसके बाद से ही बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने 13-14 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story