यूपी में मंदिर के महिला एवं पुरुष पुजारी की पीट-पीटकर हत्या
महिला एवं पुरुष पुजारी की पीट-पीटकर हत्या,

उत्तर प्रदेश। महराजगंज जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां परसामलिक थाना क्षेत्र के महदेईया गांव में कारण माई मंदिर के पुजारी व महिला पुजारी की हत्या कर दी गई है। शुक्रवार की सुबह इस घटना की जानकारी लोगों को हुई तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पडताल शुरू कर दी है। इन दोनों की हत्या क्यों हुई पुलिस इस बिंदु पर जांच करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रोहिन बैराज में पुजारी की जमीन निकली थी। जिसके मुआवजे के रूप में 14 लाख रुपये मिले थे।

जानकारी के अनुसार, महदेईयां गांव के रहने वाले रामरतन मिश्र (74) गांव में मंदिर बनवाकर पूजा पाठ करते थे। मंदिर में करीब 20 साल से नेपाल के ढ़कधइयां चेनपुरवा गांव की कलावती (66) भी पूजा करती थी। इन दोनों लोगों का गांव के लोग बहुत सम्मान करते थे। वाराणसी से कुछ दिन पहले हनुमान की मूर्ति लाकर स्थापित कराए थे।


शुक्रवार की सुबह गांव के लोग मंदिर की ओर गए तो दोनों का शव खुन से लथपथ पड़ा था। शरीर पर चोट के गहरे निशान थे। ऐसा लग रहा था कि दोनों को बेरहमी से पीट- पीट कर मार डाला गया हो। हत्या की सही वजह का पता अभी नहीं चल रहा है।

सीओ नौतनवां कोमल प्रसाद मिश्र ने बताया कि पुलिस टीम मामले की जांच में लगी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्या के कारणों के बारे में तहकीकात की जा रही है।

Share this story