राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने आयोजित किया भव्य सम्मान समारोह
राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने आयोजित किया भव्य सम्मान समारोह

वाराणसी। मानवाधिकार एसोसिएशन इकाई वाराणसी द्वारा सम्मान समारोह एवं असहायो व निःशक्तो को भोजन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन वाराणसी के जिलाध्यक्ष सरोज विश्वकर्मा की अगुवाई में राममंदिर मुहल्ला के गुरुधाम स्थित कार्यालय में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन के साथ मुख्य अतिथि के रुप में संस्था के चेयरमैन डॉ कुलदीप मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने सामूहिक रुप से किया। चेयरमैन व प्रदेश अध्यक्ष को  फूलों की माला समेत अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संस्था के चेयरमैन डा. मिश्रा ने संस्था के नियम व निर्देशों के बारे मे जानकारी देते हुए कहा कि सभी को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए।अधिकारों के प्रति जागरूकता से ही हम अन्याय से बच सकते हैं।

राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन भी लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए दूसरों के द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न से बचाने का कार्य पूरे भारतवर्ष के प्रत्येक जनपद में निःस्वार्थ भाव से कर रही है।इसके लिए ब्लॉक स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक जन परामर्श केंद्र खोले जा रहे हैं जहां पर लोग कानूनी परामर्श लेने के साथ ही संस्था का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि संस्था पूरे भारत में लोगो को न्याय दिलाने का कार्य कर रही है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने आयोजित किया भव्य सम्मान समारोह

वाराणसी में भी जिला अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों के द्वारा सोशित ,वंचित व असहाय लोगों को प्रसानिक सहयोग के साथ न्याय दिलाने का कार्य करेंगे।उन्होंने प्रदेश महासचिव विनोद राय, जिला अध्यक्ष सरोज विश्वकर्मा समेत कार्यक्रम के मुख्य आयोजक व संचालक डॉ. विशाल जायसवाल को प्रशस्ति पत्र,अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के दौरान संतोष पाठक, आशीष विश्वकर्मा, अमित, अजय कुमार सिंह , मिथिलेश मिश्रा आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे। इस दौरान कोविड-19 नियमो का पालन करते हुए दो सैकड़ा से अधिक असहायो,दिव्यांगो व निःशक्तो को निशुल्क भोजन भी कराया गया।

Share this story