अयोध्या में पानी के पाइप को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, एक वृद्ध की मौत
अयोध्या में पानी के पाइप को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट

अयोध्या। मवई थाना क्षेत्र के ग्राम खरिका मजरे सैदपुर गांव में खेत में पानी का पाइप बिछाने को लेकर हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल एक वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गई।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार ग्राम खरिका निवासी गया बक्स(65)पुत्र राम केतार रविवार की शाम को खेत की सिंचाई के लिए नलकूप से अपने खेत तक प्लास्टिक का पानी का पाइप बिछा रहे थे।उसी रास्ते में गांव निवासी व विपक्षी अमर बहादुर,विशाल आदि की लगभग तीन विश्वा जमीन थी।गया बक्स जब विपक्षी की जमीन पर पानी का पाइप बिछा रहे थे तो इसकी जानकारी विपक्षी को हुई।इसके बाद विपक्षी अमर बहादुर, विशाल,अंकित व कैलाश वहां आ धमके और अपनी जमीन पर पाइप बिछाने से मना कर दिया।इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तू-तू मै-मै होने लगी और विवाद बढ़ने पर लाठी डंडा चलने लगा।मारपीट के दौरान एक पक्ष के गया बक्स के सिर में डंडा लाठी से किसी ने जोर से प्रहार कर दिया।

आरोप यह भी है कि वृद्ध के सिर पर कुदाल से हमला किया गया जिससे वह अचेत होकर गिर गए।घटना की सूचना मिलते ही प्रधान प्रतिनिधि दिनेश पांडेय व सैदपुर चौकी प्रभारी प्रदीप यादव ने मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल वृद्ध को वाहन की व्यवस्था कर जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन हालत गंभीर देख चिकित्सकों से उसे तत्काल ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जहां उपचार के दौरान देर रात लगभग 11 बजे वृद्ध की मौत हो गई।मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। मवई के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि मृतक के पुत्र भोला की तहरीर पर चार लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Share this story