×

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह से भारी बारिश जारी हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने सोमवार व मंगलवार को तेज बारिश होने की संभावना जताई थी. हालांकि सोमवार को बारिश नहीं हुई।

मंगलवार सुबह अचानक आसमान में बादल घिरे और झमाझम बारिश शुरू हो गई. भारतीय मौसम विभाग के गुरुग्राम, मानेसर केंद्र के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, नई-दिल्ली (लोदी रोड), पूर्वी-दिल्ली, शाहदरा, प्रीत विहार, मध्य दिल्ली, एनई-दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम-दिल्ली के कई स्थानों पर मध्यम से गरज के साथ बारिश जारी रहेगी।

वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने इस मानसूनी सीजन में सोमवार व मंगलवार को तेज बारिश होने की संभावना जताई थी। विभाग की भविष्यवाणी सोमवार को तो गलत साबित हई। लेकिन मंगलवार तड़के हुई जोरदार बारिश ने उसकी संभावना को सही साबित किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

बता दें कि सोमवार की ही तरह बारिश के लिए विभाग ने मंगलवार को भी येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इस कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के बीच रहेगा।

Share this story