×

लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन

अरविंद त्रिवेदी
टीवी जगत के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभा चुके एक्टर अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया. उन्होंने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। अरविंद त्रिवेदी ने रामानन्द सागर की लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभाया था, जिसे काफी पसंद किया गया था.
 

टीवी जगत के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभा चुके एक्टर अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया. उन्होंने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. त्रिवेदी ने रामानंद सागर की लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभाया था, जिसे काफी पसंद किया गया था। जानकारी के अनुसार, अरविंद त्रिवेदी का अंतिम संस्कार आज बुधवार सुबह मुंबई के दहानुकरवाड़ी श्मशान घाट में होगा. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, लेकिन  बीती रात हार्ट अटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया. अरविंद त्रिवेदी के निधन की पुष्टि उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने भी की है. 

'रामायण' में शानदार अभियन करने वाले अरविंद त्रिवेदी के कई और किरदारों को भी खूब सराहा गया. उन्होंने टीवी धारावाहिक 'विक्रम और बेताल' में भी काम किया था।

अरविंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की. उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी भी गुजराती सिनेमा का चर्चित नाम रहे हैं और गुजराती फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं. गुजराती भाषा की धार्मिक और सामाजिक फिल्मों से अरविंद त्रिवेदी को गुजराती र्शकों में पहचान मिली, जहां उन्होंने 40 वर्षों तक योगदान दिया. उन्हें शानदार अभिनय के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके थे।

Share this story