×

बनासकांठा में जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

बनासकांठा में जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

गुजरात, बनांसकांठा। कोविड 19 की तीसरी लहर को देखते हुए जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल के हाथों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमीरगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। कोरना ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है जबकि बनासकांठा जिला विकास अधिकारी सोपनील खरे और जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल के प्रयासों से आने वाली तीसरी लहर को देखते हुए, रिलायंस ग्रुप गुजरात केमिकल पोर्ट द्वारा अमीरगढ़ सी, एच, सी को ऑक्सीजन प्लांट गुजरात के छेवाड़ा के तालुका मुख्यालय अमीरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दान किया गया था।

बनासकांठा में जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल द्वारा आज काटकर खोला गया। इस ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 10,000 लीटर प्रति घंटा है। इसमें पांच पौधे दान किए जा चुके हैं और इस संयंत्र की रखरखाव लागत भी दान कंपनी द्वारा पांच साल तक वहन की जाएगी .इस संयंत्र की अधिक जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर आनंद कुम पटेल ने कहा कि अमीरगढ़ तालुका गुजरात में छेवाड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र के साथ एक तालुका है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए, जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन पाइपलाइन के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर 30 बिस्तरों की व्यवस्था की है।

जिला कलेक्टर आनंद कुमार पटेल द्वारा बनासकांठा जिले के लिए मांगा गया ऑक्सीजन प्लांट, आमिरगढ़ में ओसी को पोर्ट सौंप दिया गया है, जिसके तहत लाने के लिए स्थानीय स्तर पर 50 बेड की व्यवस्था की गई है।तीसरी लहर में यह ऑक्सीजन प्लांट बहुत उपयोगी होगा।

संवाददाता - डाभी जोधार सिंह

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story