×

आजम खान को कोर्ट ने दी अनुमति, खुद के पैसे से कराना होगा इलाज

आजम खान को कोर्ट ने दी अनुमति, खुद के पैसे से कराना होगा इलाज

लखनऊ | सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान मेदान्ता हॉस्पिटल में  इलाज करा सकते हैं। बशर्ते उन्हें इलाज का सारा खर्च खुद वहन करना पड़ेगा। यह आदेश विचारधीन बन्दी आजम खान की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। सीतापुर के जेल अधीक्षक सुरेश सिंह ने मेदान्ता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर को इस संबंध में पत्र भेजा है। डॉ. कपूर ने बताया कि आजम की तबीयत स्थिर है। डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है।

हॉस्पिटल में मोबाइल चलाने पर प्रतिबंध

सुप्रीम कोर्ट ने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वह आजम को किसी से मोबाइल पर बातचीत करने व मिलने की कतई इजाजत न दें। डॉक्टरों की टीम परिवार के सदस्यों से मिल सकती है।  यदि डॉक्टरों को लगता है कि आजम खान स्वस्थ हैं तो वह उन्हें छुट्टी कर सकते है।

सीतापुर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह बताते हैं कि आजम खान खुद के खर्च पर इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सरकारी अधिवक्ता अजय विक्रम सिंह ने जानकारी दी। अदालत के आदेश को ही मेंदाता अस्पताल को भेजा गया है। आदेश में निजी खर्चे पर इलाज के अलावा मोबाइल से किसी बाहरी व्यक्ति से बात करने पर पाबंदी लगाई है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story