YouTube वीडियो देखकर शख्स खुद करने लगा पत्नी की डिलीवरी, बच्चे की मौत

 

तमिलनाडु के रानीपेट से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक शख्स की लापरवाही के चलते उसके ही नवजात बच्चे की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, रानीपेट के एक अस्पताल में एक महिला को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था जिसके शरीर से बच्चे को जन्म देते हुए काफी अधिक खून बह चुका था. पुन्नाई प्राथमिक स्वास्थ्य अधिकारी मोहन ने मामले की जांच करने के बाद महिला के पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है. महिला के पति पर आरोप है कि उसने बिना किसी डॉक्टर की मदद के YouTube वीडियो देखकर अपनी पत्नी की डिलीवरी कराने की कोशिश की थी, जिसके चलते महिला की ऐसी हालत हो गई.32 साल के लोगानाथन ने एक साल पहले गोमती नाम की महिला से शादी की थी.

इसके कुछ समय बाद ही गोमती गर्भवती हो गई और उसकी डिलीवरी डेट 13 दिसंबर मालूम हुई. लेकिन गोमती को 18 दिसंबर को लेबर पेन हुआ. इसके बाद लोगानाथन ने अपनी बहन गीता की मदद से और YouTube वीडियो देखकर पत्नी की डिलीवरी कराने की कोशिश शुरू कर दी. इस सब के दौरान दुर्भाग्यवश बच्चा मृत पैदा हुआ जबकि उसकी पत्नी बेहोश हो गई. इस दौरान गोमती के शरीर के हद से ज्यादा खून बह चुका था.

आनन फानन में गोमती को पुन्नाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और उसके बाद वेल्लोर के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया. उसका इलाज जारी है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. बच्चे की मौत को लेकर अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और बच्चे के पिता से पूछताछ की जा रही है.