Varanasi News: मां भगवती की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कुंवारी कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

चौबेपुर वाराणसी क्षेत्र के कादीपुर कलां गांव में मां भगवती की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आसपास के गांवों की कुंवारी कन्याओं व महिलाओं ने मार्कंडेय महादेव संगम घाट से गाजे बाजे कादीपुर कलां मंदिर धाम तक कलश यात्रा निकाली

 

Varanasi News: मां भगवती की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कुंवारी कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

चौबेपुर वाराणसी क्षेत्र के कादीपुर कलां गांव में मां भगवती की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आसपास के गांवों की कुंवारी कन्याओं व महिलाओं ने मार्कंडेय महादेव संगम घाट से गाजे बाजे कादीपुर कलां मंदिर धाम तक कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा में 101कुंवारी कन्याओं के अलावा महिला, पुरुष केसरिया ध्वज लिए शामिल रहे।


  मां भगवती प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 5वैदिक आचार्य रूद्रधर पांडेय, आचार्य जितेंद्र मिश्र  विनोद मिश्रा राजकिशोर र्अभय उपाध्याय वेदियों का पूजन,मंडप पंचांग, क्षेत्र पाल नवग्रह की स्थापना पूजन,शिखर, मूर्ति का जलाधिवास जलाभिषेक पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कराया।

आयोजक परमहंस हास्पिटल कादीपुर कलां के डा बीर बहादुर सिंह ने बताया कि जय मां भगवती कादीपुर कलां का प्राण प्रतिष्ठा 1फरवरी को किया जाएगा।2फरवरी को भंडारे का आयोजन किया गया है।

जिसमें आसपास के कई गांवों के लोग प्रसाद ग्रहण करेंगे।कलश यात्रा में चन्द्रशेखर सिंह,डा बीर बहादुर सिंह, चंदौली सांसद प्रतिनिधि विद्युत जय प्रकाश पाण्डेय, श्याम प्रताप सिंह अजीत सिंह प्रधान, रमेश पाण्डेय, आदि कई प्रमुख लोगों ने सहयोग किया।