Varanasi News: भूटान में गोल्ड मेडल जीतकर तुषार ने किया देश का नाम रोशन

 

Varanasi News: भूटान में गोल्ड मेडल जीतकर तुषार ने किया देश का नाम रोशन

बड़ागांव वाराणसी एसएनबी। बड़ागांव के छोटे से गांव हरिनाथपुर बरही नेवादा के तुषार सिंह ने भूटान में चल रहे इंडो भूटान कुंग फू वूशु अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनिशप में 75 से 80 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल कर अपने प्रदेश एवं देश का नाम रोशन किया है।

तुषार सिंह वाराणसी के एक गांव से आते हैं उनके पिता अरविंद कुमार सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य जो कृषि और सामाजिक कार्य करते हुए भी अपने बच्चे तुषार सिंह को इस मुकाम तक लाए।

तुषार द्वारा मेडल लाने पर उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा और पूरे गांव वालो ने इस मौके पर आकर उनको बधाई दी और गांव वालो ने तुषार सिंह का भव्य स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश के कुंग फू वूशु के महासचिव गौरव विश्वकर्मा एवं टेक्निकल सचिव प्रतीक यादव एवं कोच महेश यादव जिनकी देखरेख में ट्रेनिंग करते थे और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आगे के भविष्य में होने वाले चैम्पियनिशप के लिए शुभकामनाएं दी।

एक जून से 24 जून तक भूटान के फूंसिलिंग जिले में चल रहे तीन दिनों की अंतरराष्ट्रीय कुंग फू वृशु मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में तुषार सिंह ने गोल्ड मेडल जीत अपने जिले एवं अपने देश प्रदेश का नाम रोशन किया।

इस प्रतियोगिता का संचालन भूटान कुंग फू वूशु एसोसिशन द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में तुषार सिंह का चयन भारत के जनरल सेक्रेटरी मास्टर हरजीत सिंह द्वारा पिछले साल असम में हुए नेशनल कुंग फू वृशु चैम्पियनिशप में किया गया था।