Varanasi News: बनारस के रीवा घाट पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया

 

Varanasi News: बनारस के रीवा घाट पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया

संदेशखाली में हुई सामूहिक यौन हिंसा तथा कर्नाटक में सैकड़ों वीडियो वायरल मुद्दे पर आज 3 मई, 2024 की शाम में दखल संगठन के द्वारा बनारस के रीवा घाट पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया। 

पुलिस से हुई नोख झोंक,बलात्कारियों पर कोई सवाल नही और प्रदर्शनकारियों पर रोक लगाई गई।

प्रदर्शन के दौरान महिला हिंसा उत्पीड़न और यौन अपराध के ख़िलाफ़ जागरूकता के लिए प्लेकार्ड लिए सङ्गठन की कार्यकर्त्रियां खड़ी हुई थी। 

प्रदर्शन स्थल पर हुई सभा मे एक वक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहाँ शेख के खिलाफ महिलाओं ने जमीन छीनने और यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाये हैं। वहीं कर्नाटक NDA की साथी JD(S) के सांसद (पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा जी का परपौत्र) प्रज्ज्वल रेमन्ना के खिलाफ सैकड़ों सेक्स स्कैंडल के वीडियो वायरल करने का आरोप है। शर्म की बात है प्रधानमंत्री मोदी तक ने ऐसे 'मॉस रेपिस्ट' का प्रचार किया। 

प्रदर्शन के दौरान घाट पर पुलिसकर्मी आ गए और प्रदर्शन को रोकने लगे। महिला हिंसा पर सवाल उठाने पर रोक लगाई जा रही है और मुकदमा लगाने की धमकी दी जा रही है। स्वतंत्र भारत मे अब अपनी आवाज उठाना भी क्राइम हो गया है।

महिला मुद्दों पर लगातार सक्रिय सङ्गठन दख़ल लैंगिक भेदभाव कम करने के लिए रचनात्मक और संघर्ष दोनो ही तरह के काम करता है। सङ्गठन की ओर से एक वक्ता ने बात बढाते हुए कहा कि भारत में लगातार महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा और बालात्कार में वृद्धि चिंताजनक और शर्मनाक है। और इससे भी ज्यादा खतरनाक है इन अपराधियों के राजनीतिक कनेक्शन।

इस तरफ अपराधी राजनीतिक रसूखदारों का समर्थन पाकर हमारी विधानसभाओ और संसद तक पहुँच गए हैं। वो हमारे लिए नीतियाँ बना रहे हैं, कानून व्यवस्था और पुलिस को नियंत्रित कर रहे तथा हमारे लिए वैधानिक व अवैधानिक होने के मानक तय कर रहे हैं। ऐसे लोगों को जब तक सत्ता का समर्थन मिलता रहेगा, महिलाएं असुरक्षित रहेंगी और उनके अधिकारों को खारिज किया जाता रहेगा। IIT-BHU, कठुआ, उन्नाव, हाथरस से लगायत बिल्किस् बानो तक हमनें बलात्कारियों के मजबूत राजनीतिक कनेक्शन देखा है। 

हम बतौर दखल संगठन और देश के नागरिक होने के नाते ऐसे अपराधों पर तत्काल रोकथाम की मांग करते हैं। हम उन राजनीतिक दलों की निंदा करते हैं जो ऐसे अपराधियों को खुला संरक्षण दे रहे हैं।

सभा का संचालन दीक्षा ने किया।नीति, इंदु, मधु, अर्शिया, पूजा, प्रियंका, सिस्टर बेंसिता, सिस्टर फ्लोरिन, बिंदु, फा आनंद, सतीश सिंह, ज्योति, शानू, टैंज, अनुज , अश्वनी आदि लोग उपस्थित रहे।
सुजीत सिंह