Varanasi News: लोकतंत्र के मजबूती के लिए स्वयं के साथ दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें

 

Varanasi News: लोकतंत्र के मजबूती के लिए स्वयं के साथ दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें

    
वाराणसी 10 अप्रैल आगामी पर्व 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए 1 जून वाराणसी में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के मंहत संत स्वामी प्रेम स्वरूप दास के आवाहन पर सामाजिक संस्था सुबह- ए-बनारस क्लब के बैनर तले मैदागिन स्थित हरिश्चंद्र बालिका इंटर मीडिएट कॉलेज के परिसर में अपना पहला वोट डालने का बेताबी से इंतजार कर रहे छात्राओं को निर्भीकता से अपना पहला मत डालने के लिए प्रेरित करने हेतु एक जन जागरुकता अभियान चलाया गया।

उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ अशोक कुमार राय, संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी मुकेश जायसवाल, कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ० प्रियंका तिवारी ने छात्राओं से अपील करते हुए शपथ दिलाया और कहा कि आप सभी लोग के लिए मत डालने का यह पहला सुनहरा अवसर आया है, आप सभी शत- प्रतिशत मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें यह एक महान पर्व है, जिसमें हम पाँच साल के लिए अपने देश का बागडोर और लोकतंत्र के मजबूती के लिए एक स्वच्छ ईमानदार एवं देश के संविधान को अच्छी तरह से समझने वाले प्रतिनिधि का चुनाव करते हैं।

ऐसे प्रतिनिधि को चुनने का हमें हर पॉच साल पर मौका मिलता है, राष्ट्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका अहम होती है। संस्था के उपाध्यक्ष अनिल केसरी, एवं कोषाध्यक्ष नंदकुमार टोपी वाले ने कहा कि हमारा एक वोट अमूल्य है, इसकी कीमत को हमें पहचाना होगा। संपूर्ण राष्ट्र के विकास के लिए बिना किसी दबाव एवं प्रलोभन के आप अपने जन प्रतिनिधि को चुनिए यही आपका संकल्प होना चाहिए ।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से :- समाजसेवी मुकेश जायसवाल, डॉ अशोक कुमार राय, डॉ प्रियंका तिवारी, अनिल केसरी, नंदकुमार टोपी वाले, सहित सैकड़ो छात्राएं शामील थी।