Varanasi News: वाराणसी में युवक की हत्या कर शव को खेत में फेंकने की घटना का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

 

वाराणसी। थाना चौबेपुर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सहायता से मु0अ0सं0-220/2023 धारा 302/201 भा0द0वि० से संबंधित अभियुक्त विजय कुमार पुत्र स्व0 बैजू निवासी परानापुर कादीपुर थाना चौबेपुर जनपद वाराणसी को आज दिनांक 20.05.2023 को समय करीब 02.20 बजे कादीपुर रेलवे क्रासिंग के पास थाना चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 अदद ऑटो बरामद हुआ। उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना चौबेपुर पुलिस द्वारा अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन  द्वारा घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 5000/- रुपये पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की गयी।

घटना का विवरण-

दिनांक 17.05.2023 को बादी मुकदमा पप्पू राम पुत्र स्व0 बाल किसुन निवासी मकान नं 6/108 अकथा, पोस्ट पहड़िया थाना सारनाथ जिला वाराणसी ने लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि प्रार्थी का पुत्र अजय उर्फ सूरज उर्फ टोनी, ठेकेदार विरेन्द्र पुत्र बेबी निवासी ग्रा०- लमही थाना लालपुर वाराणसी के यहाँ शटरिंग का काम करता था और दि0-14/5/2023 को समय सुबह 7 बजे खाने का टिफिन लेकर काम करने गया था।

रत्रि 8 बजे तक हम लोगों ने इन्तजार किया परन्तु घर ना आने पर मेरा लड़का बीरू, बहु कंचन व मेरे भाई राजेश व मेरी पत्नी काफी तलाश किये परन्तु कोई पता नही चला फिर सुबह दिनांक- 15/5/2023 को मेरे रिश्तेदार रविन्द्र ने मुझे सूचना दिया कि ग्रा० डुबकिया थाना चौबेपुर में सरकारी पानी ट्यूबवेल के पीछे मेरे लड़के की लाश चोटिल हालत में पड़ी हुई है।

और जब हम लोग मौके पर जाकर देखें तो वह मेरे बेटे की लाश थी मेरे लड़के की आज्ञात लोगों ने हत्या कर शव को खेत में फेक दिया गया है, जिसके आधार पर थाना चौबेपुर में मु0अ0सं0-220/2023 घारा 302/201 भा०वि० पंजीकृत कर विवेचना प्रभारी निरीक्षक चौबेपुर द्वारा संपादित की जा रही है।

विवरण पूछताछ- अभियुक्त विजय कुमार ने पूछताछ करने पर बताया कि मै और अजय उर्फ सूरज उर्फ टोनी दोस्त थे। एक बार होली पर मेरी अजय से लड़ाई हो गयी थी, मैं उस समय अकथा में ही रहता था बेईज्जती होने के बाद नै वहाँ से चला गया था। इधर बीच में कुछ दिनो से मै उसको तलाश कर उससे बातचीत करता रहा तथा हम लोग अक्सर एक साथ बैठकर नशा पानी भी करते रहे।

दिनांक 14.05.2023 को सायं को मैं अपना आटो लेकर लमही पहुंचा जहां पर अजय उर्फ सूरज उर्फ टोनी लमही में शटरिंग का काम करता था। शाम को जब वह काम से छूटा तो मैं वहीं पर अपना आटो लिये खड़ा रहा वह मेरे लिये पानी ले आया और पानी पीने के बाद उसको बैठाकर अपने आटो से लेकर सदहा के पास ले आया और हम दोनो ने शराब भी पी।

जब अजय पूरे नशे में हो गया तब मैं उसको अपने आटो में बैठाकर डुबकिया की तरफ ले आया वह पूरी तरह से बैठ नहीं पा रहा था और बार-बार आटो में ही गिर जा रहा था तब उसको मैने आटो में लिटा दिया उसी लेटाने में उसके सिर पर चोट लग गई और खून बहने लगा और सोचा कि कहीं और ले जाने से अच्छा है कि इसे निपटा दिया जाये। फिर मैने अपने दोनो हाथो से उसका गला तब तक दबाये रखा जब तक वह मर नही गया।

फिर जब में उसकी लाश को डुबकिया सरकारी ट्यूबवेल के पीछे फेंककर जाने लगा तो थोड़ी दूर पर मेरा आटो कीचड़ में फंस गया था तब मैंने वहीं एक आदमी से मदद मांगकर धक्का लगवाकर ऑटो बाहर करवाया था। मेरे आटो में काफी खून गिर गया था इसलिए मै पोखरा के पास ले जाकर आटो को धो दिया था। दूसरे दिन लाश मिलने पर सबको जानकारी हो गयी थी तब मै भी पोस्टमार्टम के समय वहाँ गया था ताकि किसी को शक न हो।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण-

विजय कुमार पुत्र स्व बैजू निवासी परानापुर कादीपुर थाना चौबेपुर जनपद वाराणसी, उम्र करीब 45 वर्ष

बरामदगी का विवरण-

एक अदद आटो नं0 UP65 DT 8647

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का विवरण-

 

 

1. प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह थाना चौबेपुर कमिश्नरेट वाराणसी

 2. हे0का0 विनीत सिंह थाना चौबेपुर कमिश्नरेट वाराणसी

 3. का0 दिनेश कुमार यादव थाना चौबेपुर कमिश्नरेट वाराणसी