Varanasi News: वैदिक सिटी योजना का विरोध कर रहे हिर्दयपुर, पत्रहीं, सथवा, के स्थानीय किसानों को डऱवाते व हड़काते पुलिसकर्मी

 

Varanasi News: वैदिक सिटी योजना का विरोध कर रहे हिर्दयपुर, पत्रहीं, सथवा, के स्थानीय किसानों को डऱवाते व हड़काते पुलिसकर्मी

वैदिक सिटी योजना का विरोध कर रहे हिर्दयपुर, पत्रहीं, सथवा, के स्थानीय किसानों को डऱवाते व हड़काते पुलिसकर्मी, जिसे आप वीडियो में भली भांति देख सकते हैं।


वैदिक सिटी योजना से प्रभावित धरनारत किसानों ने आज वाराणसी जिला प्रशासन के समझ अपनी प्रमुख मांगे रखी,जिलाधिकारी के आश्वासन के पश्चात वैदिक सिटी योजना का किसान आंदोलन स्थगित किया गया।


खबर वाराणसी शहर से है. जहां पर आज के दिन वैदिक सिटी योजना का विरोध करते किसान देखें। रिंग रोड के बगल में हृदयपुर गांव के वैदिक सिटी के विरोध में एक माह से किस न्याय मोर्चा के नेतृत्व में किसानों का आंदोलन समाप्त कराया गया जिसे स्थानीय थाना व चौकी के पुलिस कर्मियों ने समझा बूझकर धरनारत रह रहे किसानों को धरना समाप्त करने को कहा।

वैदिक सिटी योजना के विरोध में एक माह से किसान न्याय मोर्चा के नेतृत्व में किसानों का आंदोलन राइफल क्लब में जिला प्रशासन एवम् आवास विकास परिषद के अधिकारियों के साथ हुई वार्ता के पश्चात लिखित आश्वासन के फल स्वरुप किसानों का आंदोलन स्थगित कर दिया गया था।

किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश संयोजक वरिष्ठ अधिवक्ता महेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए धरना को स्थगित कर दिया है उन्होंने धरना स्थल पर जिलाधिकारी एवं आवास विकास परिषद के अधिकारियों द्वारा किसानों का किसी प्रकार का उत्पीड़न नहीं करने की लिखित जानकारी देते हुए बताया है।

कि किसानों की उपजाऊ एवं सिंचित जमीन को किसानों के पक्ष में मुक्त करने हेतु आवास विकास परिषद के प्रमुख सचिन शासन लखनऊ को प्रेषित किया है।

धरना एवं आंदोलन स्थगित करते हुए किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश संयोजक ने कहा कि यदि शासन प्रशासन किसानों के हित में ऐसा नहीं हुआ तो किसान न्याय मोर्चा चुनाव के पश्चात आपकी लड़ाई  उच्च न्यायालय तक लड़ेंगे।

रिपोर्टर विवेक कुमार यादव