Varanasi News:14 अप्रैल को भारत समाज में उनके द्वारा किए गए योगदान को याद करने के लिए अम्बेडकर जयंती समारोह लोगो द्वारा मनाई गई 

 

 Varanasi News:14 अप्रैल को भारत समाज में उनके द्वारा किए गए योगदान को याद करने के लिए अम्बेडकर जयंती समारोह लोगो द्वारा मनाई गई 


खबर मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी शहर से हैं। जहां पर आज के दिन हजारों लोग अंबेडकर जी की जयंती को बडे हर्षों उल्लास के साथ मना रहे हैं। उनके सिद्धांत और उदाहरण लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। जीवन की चुनौतियों के माध्यम से उनका मार्गदर्शन करते हैं।

14 अप्रैल को, भारत समाज में उनके योगदान को याद करने के लिए अम्बेडकर जयंती मनाता है। इस दिन को भीम जयंती के नाम से भी जाना जाता है। 'भारतीय संविधान के जनक' के रूप में जाने जाने वाले, रविवार 14 अप्रैल, 2024 को अपना 134 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

अम्बेडकर का जन्म 14 अप्रैल, 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था, जिसे अब अम्बेडकर नगर के नाम से जाना जाता है। आज के दिन युवाओं ने अंबेडकर जी की जयंती समारोह को मनाया । साथ  बिस्कुट खिलाकर लोगों को रुआवजा पिलाया इस गर्मी के मौसम में लोगों को थोड़ी बहुत राहत पहुंचाने की कोशिश की कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय लोगों का बढ़ चढ़कर योगदान रहा।

यह कार्यक्रम दोपहर के 1:00 से शाम के 5:00 तक चला। जिसमें मुख्य रूप से मुन्ना कुमार नागरिक सुरक्षा प्रकोष्ठ बड़ी मलदहिया, समीर अंसारी, अरुण कुमार, मोहन कुमार, हंसराज, तरुण कुमार, मोहित गुप्ता, अनिल कुमार,  बाला कुमार, नितिन कुमार, छोटू, इत्यादि लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।


 जिला रिपोर्टर विवेक कुमार यादव वाराणसी