Varanasi News: वैदिक सिटी से प्रभावित किसानों का धरना का 17 वा दिन 

 

वाराणसी किसान न्याय मोर्चा के नेतृत्व में वैदिक सिटी से प्रभावित किसानों का 17वां दिन हृदयपुर सारनाथ वाराणसी में चल रहा है धरना स्थल पर पहुंचे किसान न्याय मोर्चा प्रदेश संयोजक महेंद्र यादव एडवोकेट ने कहा कि आवास एवं विकास परिषद 1965 के तहत किसानों की जमीन लेने का यह सरकार काम कर रही हैऔर धारा 28का प्रकाशन कर चुका है और कानून का पालन न करते हुए धारा 29 का भी नोटिस किसानों को देना शुरू कर दिया है जो की विधि के खिलाफ है।

और इसके लिए किसान हाईकोर्ट में रिट दाखिल करेंगेऔर इसके साथ धरना -प्रदर्शन किसान करते रहेंगे और किसानों से आवाहन किए हैं कि इस वर्तमान सरकार को किसी भी कीमत को वोट नहीं देना है क्योंकि यह सरकार किसान  हितैसी नहीं किसान विरोधी है। "किसान न्याय मोर्चा  प्रदेश महासचिव अशोक प्रजापति "ने कहा कि यह तानाशाही सरकार किसने की जमीन जबरदस्ती लेना चाह रही है यह2013 कानून से किसानों की जमीन नहीं ले रही है।

किसने की जबरदस्ती जमीन लेकर  कारपोरेट जगत को यह बेचने का काम कर रही है और किसी भी कीमत पर किस 1 इंच भी जमीन नहीं देंगे आने वाले दिनों में चुनाव है किसान उसी का समर्थन करेंगे जो उनके हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए उनके साथ रहेंगे और 2024 में यह सरकार बदलना है क्योंकि यह सरकार किसान की हितैसी नहीं किसान विरोधी है।

इस क्षेत्र के सांसद और कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने किसानों के साथ 337 करोड़ का वादा किया था जो आज तक नहीं दिया इसलिए किसान इस सरकार का समर्थन नहीं करेंगे आवास एवं विकास परिषद केवल वैदिक सिटी योजना के तहत जमीन नहीं ले रही है।

बल्कि बनारस में काशी द्वारा योजना वर्ल्ड एक्सपो सिटी योजना, विद्या निकेतन योजना, वरुणा बिहार जोन 1 व  दो के तहत किसानों की बहू फसली जमीन बिना किसने की सहमति से जबरदस्ती लेने का काम कर रही है जिसका किसान अंतिम दम तक लड़ाई लड़ते रहेंगे और किसी कीमत पर जमीन नहीं देंगे उक्त धरना स्थल डॉ उमाशंकर यादव (वरिष्ठ समाजवादी नेता) सुशील पटेल', रमापति यादव एडवोकेट राजेंद्र मानव ,पन्ना लाल यादव ,नंदू पाल ,रविंद्र पटेल, अनिल पटेल, श्यामा देवी ,पूजा देवी ,संगीता देवी, गीत देवी राधिका पटेल इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर विवेक कुमार यादव