Chanduli News: हाईस्कूल एवं इण्टर मीडिएट उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को मेडल से सम्मानित और उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी गई पुरस्कार धनराशि

 

Chanduli News: हाईस्कूल एवं इण्टर मीडिएट उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को मेडल से सम्मानित और उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी गई पुरस्कार धनराशि

हाईस्कूल एवं इण्टर मीडिएट परीक्षा-2024 उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को कलेक्ट्रेट सभागार में मेडल से सम्मानित कर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी गई पुरस्कार धनराशि।

नई पीढ़ी के लिए रोल मॉडल हैं मेधावी छात्र, मेहनत व लक्ष्य से प्राप्त होती है मंजिल, मेधावी छात्रों के नाम पर रखा जाएगा सड़क का नाम कोई छात्र स्कूल से वंचित न रहे, ये देश की सबसे बड़ी सेवा होगी : मा मुख्यमंत्री जी।

चंदौली/दिनांक 29 जून, 2024 लोक भवन, लखनऊ में आयोजित वर्ष 2024 में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावी सम्मान समारोह में मा०मुख्यमंत्री जी द्वारा राज्य स्तर पर प्रथम 05 स्थान प्राप्त मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किए जा रहे कार्यकम का लाइब स्ट्रीमिंग के माध्यम से मेधावी छात्रों को दिखाया गया।

तपश्चात जनपद स्तर पर वर्ष 2024 में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को सम्मान कार्यकम के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट सभागार में मा० विधायक, सैयदराजा श्री सुशील सिंह, मा० विधायक मुगलसराय श्री रमेश जायसवाल तथा जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव की उपस्थिति में राज्य स्तर पर चयनित जनपद के मेधावी छात्र आदर्श पाण्डेय पुत्र चन्द्रकेश पाण्डेय कक्षा-10वीं उत्तीर्ण (97.00%) मां चकेश्वरी इ०का० लक्ष्मणगढ़, चन्दौली को रू,1.00 लाख का सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) 01 टैबलेट, प्रशस्त्रि पत्र एवं मेडल तथा जनपद स्तरीय मेधावी सूची में चयनित हाईस्कूल के कुल 09 एवं इण्टरमीडिएट के 12 मेधावी विद्यार्थियों को रू. इक्कीस हजार, सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) 01 टैबलेट, प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

मा मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मेधावी छात्र जिस गांव, मोहल्ले के होंगे वहां की सड़क का नामकरण इनके नाम पर या वहां की सड़क का निर्माण कार्य सरकार के स्तर पर होगा. विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर इन्हीं के द्वारा इसका शिलान्यास भी कराया जाना चाहिए। 

मेधावी सम्मान कार्यक्रम में उपस्थित मेधावी विद्यार्थियों को मा० विधायक सुशील सिंह एवं मा० विधायक रमेश जायसवाल तथा जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए आशीष बचन एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना व्यक्त की गयी।