वाराणसी के बहुचर्चित ज्ञानवापी मामले में नया मोड़, पक्षकारों को पाकिस्तान से मिली जान से मारने की धमकी

New twist in Varanasi's famous Gyanvapi case, the parties received death threats from Pakistan
 
New twist in Varanasi's famous Gyanvapi case, the parties received death threats from Pakistan

वाराणसी के मां श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी केस के पैरोकार डॉ. सोहन लाल आर्य को पाकिस्तान से कॉल कर धमकी दी गई है। कहा गया है कि राजस्थान के कन्हैया की तरह ही तुम्हारा भी सिर तन से जुदा कर दिया जाएगा।

डॉ. सोहन लाल ने बुधवार को धमकी की जानकारी वाराणसी के पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारियों को दी है। पुलिस अफसरों के अनुसार उनकी तहरीर के आधार पर लक्सा थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


20 जुलाई को पाकिस्तान से आई कॉल का स्क्रीनशॉट।


इससे पहले भी उन्हें इसी साल 19 मार्च और 20 जुलाई को जान से मारने की धमकी दी गई थी। डॉ. सोहन लाल ने कहा कि वह इससे डरने वाले नहीं है। हिंदू और मंदिर रक्षा के लिए प्राण भी चली जाए तो काेई फर्क नहीं पड़ता। मेरी सुरक्षा में दो लोगों को पूरे टाइम लगाया गया है।


19 मार्च को पाकिस्तान से आई कॉल का स्क्रीनशॉट। इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों से भी बात हुई। 

डॉ. आर्य ने कहा ''जिलाधिकारी और कमिश्नर से मिलने का समय मिला है। उसके बाद लक्सा थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज कराएंगे।'' उन्होंने कहा कि मेरे दोनों नंबरों पर धमकी मिली है। इस बारे में इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों से भी बात हुई है। उन्होंने कहा है कि भारत का कोई व्यक्ति पाकिस्तान के नंबर से कॉल करके धमकी दे रहा है।


दिल्ली की राखी सिंह के अलावा वाराणसी की इन 4 महिलाओं ने मां शृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन और ज्ञानवापी परिसर के अन्य देव विग्रहों की सुरक्षा के लिए मुकदमा दाखिल किया था। डॉ. सोहनलाल आर्य वाराणसी की चारों महिलाओं के पैरोकार हैं।


एसीपी दशाश्वमेध बोले- मुकदमा दर्ज कर की जाएगी कार्रवाई। 

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर लक्सा थाने में मुकदमा दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

खबर अभी अपडेट की जा रही है...